गोड्डा में स्पेशल इकॉनोमिक जोन स्थापित करने की तैयारी कर रहा अडाणी पावर प्लांट

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 01/31/2018 - 09:42

Ranchi: झारखंड के गोड्डा में अडाणी पावर प्लां विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) स्थापित करने की तैयारी कर रहा है. अडाणी पावर प्लां यहां 425 हेक्टेयर क्षेत्र में बिजली के लिए विशेष सेज की स्थापना करना चाहता है. जिससे इसमें 199 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही साथ करीब 15,000 लोगों को भी अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.

इसे भी पढ़ेंःबकोरिया कांडः जेजेएमपी व कोबरा के चंगुल से छूट कर भागे प्रत्यक्षदर्शी सीताराम सिंह को पुलिस ने दो साल तक थाना में छिपा कर रखा

15,002 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा

बिजली क्षेत्र की अग्रणी कंपनी अडाणी पावर ने झारखंड में बिजली क्षेत्र के लिए विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) स्थापित करने के लिए वाणिज्य मंत्रालय से मंजूरी मांगी है. इसके लिए 15,002 करोड़ रुपये का निवेश किये जाने की बात कही गयी है. मामले पर मंजूरी बोर्ड पांच फरवरी को होने वाली बैठक में अडाणी पावर के आवेदन पर विचार करेगा. उल्लेखनीये है कि यह सेज के लिए फैसला लेने वाली सर्वोच्च निकाय है. एक अधिकारी के अनुसार क्षेत्र के निर्माणकर्ता अडाणी पावर (झारखंड) ने झारखंड के गोड्डा जिले में 425 हेक्टेयर क्षेत्र में सेज की स्थापना की सैद्धांतिक मंजूरी मांगी है.

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह: मधुबन में पुलिस और नक्सली मुठभेड़, 3 जवान घायल, एक की स्थिति गंभीर

कंपनी  राज्य सरकार के माध्यम से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में

मंत्रालय को सूचित करते हुए कंपनी ने कहा है कि वह राज्य सरकार के माध्यम से जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया में है. कंपनी के आवेदन के अनुसारइस परियोजना से 199 प्रत्यक्ष रोजगार और 15,000 अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा होंगे. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)