रांची में मेयर से ज्यादा डिप्टी मेयर के लिए बीजेपी में दावेदारी

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 01/11/2018 - 18:04

Akshay Kr. Jha, Ranchi : रांची में मेयर की सीट एसटी के लिए आरक्षित होने के बाद डिप्टी मेयर की सीट को लेकर लॉबिंग तेज हो गयी है. मेयर सीट की बात से ज्यादा डिप्टी मेयर की बात हो रही है. दावेदार अपना-अपना दावा कर रहे हैं. तो वहीं कुछ दिग्गज नेता अंदर ही अंदर रणनीति तैयार कर रहे हैं. बीजेपी ही नहीं बल्कि किसी भी पार्टी के लिए यह पहला तजुर्बा होगा जब पार्टी टिकट पर मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव लड़ा जा रहा हो. बीजेपी को छोड़ कर फिलहाल दूसरी किसी पार्टी में निकाय चुनाव को लेकर हरकत उतनी नहीं है. लेकिन बीजेपी का राजनीतिक पारा निकाय चुनाव को लेकर धीरे-धीरे ऊपर चढ़ रहा है.

इसे भी पढ़े : रांची नगर निगम चुनाव में बीजेपी से अलग रहकर मैदान में उतरेगी आजसू

डिप्टी मेयर की सीट होगी नाक की लड़ाई

मेयर सीट एसटी आरक्षित होने के बाद डिप्टी मेयर की सीट नाक की लड़ाई है. दिग्गज खेमे की बात करें तो फिलहाल पांच से छह ऐसे नाम चल रहे हैं जो

Patul Shahdev
Patul Shahdev

चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं. सबसे पहले अगर किसी ने दावेदारी पेश की है तो प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल बर्णवाल ने. लेकिन ऐसा नहीं है कि उनका टिकट कन्फर्म हो गया है. वो भी अभी वेटिंग लिस्ट में ही हैं. इनके अलावा वेटिंग लिस्ट की कतार में उनके सहयोगी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव, कार्य समिति सदस्य सत्यनारायण सिंह और प्रदेश मंत्री सुबोध कुमार गुड्डु भी अपनी दावेदारी पेश करने की तैयारी में हैं. पूछने पर प्रतुल शाहदेव और दीनदयाल बर्णवाल का कहना है कि जो भी होगा वो फ्रेंडली मैच की तरह होगा. ज्यादा हार्ड हीटिंग नहीं, ये मैच कैनवास बॉल से होगा. चुनावी रणभेरी बजने के बाद राजनीति में जब हर बात के मायने निकाले जाते हैं, तो इस बात को भी चुनावी चश्मे से ही देखा जा रहा है.

इसे भी पढ़े : बीजेपी की मांग- रामनवमी के बाद हो झारखंड में निकाय चुनाव, उम्मीदवारों पर सस्पेंस अब भी बरकरार

भाजयुमो की तरफ से राजीव दिग्गजों को टक्कर देने की तैयारी में

Mayor
Dindayal Bernwal

बीजेपी के युवा मोर्चा के कुछ सदस्य भी डिप्टी मेयर के चुनाव में अपनी जोर-आजमाइश करने की तैयारी में हैं. उसमें डॉ. राजीव शाहदेव खुल कर सामने आ रहे हैं. वो फिलहाल तो पार्टी में सिर्फ युवा मोर्चा में सक्रिय सदस्य हैं. लेकिन उनका पार्टी में लंबा तजुर्बा रहा है. डॉ. राजीव शाहदेव अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में लंबे समय तक जिला एवं प्रदेश स्तरीय छात्र नेता रह चुके हैं. राजीव युवा मोर्चा प्रदेश टीम में पूर्व प्रदेश मंत्री और प्रदेश पदाधिकारी के रूप में काम कर चुके हैं. इनका कार्यकाल विवाद रहित छवि के रूप में देखा जाता है. साथ ही उन्होंने अपनी पढ़ाई पीएचडी एलएलबी तक की की है.

इसे भी पढ़े : सरकार कायर, हर दिन बदलती है राष्ट्रवाद की परिभाषा, RSS और भक्त राष्ट्रवाद पर रुख स्पष्ट करें : शिवसेना

Main Top Slide
City List of Jharkhand
loading...
Loading...