बम धमाके से फिर काबुल दहला, 26 लोगों की मौत

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 03/21/2018 - 16:49

Kabul :  अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक बम धमाके में 26 लोगों के मारे जाने की खबर है. कई घायल हो गये है. मृतकों की संक्ष्या  बढ़ सकती है. एएफपी न्यूज एजेंसी की खबर के अनुसार मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया है. घटनास्थल पर जांच की जा रही है. समाचार लिखे जने तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी. विस्फोट के बाद घटनास्थल पर दर्दनाक मंजर देखा गया.

इसे भी पढ़ें: पुतिन को जीत की बधाई देकर अपने ही घर में घिरे ट्रंप : अपनी पार्टी के ही नेताओं ने की आलोचना

तालिबान और आईएस अफगानिस्तान में लगातार कर रहे हैं  हमले

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने काबुल में हुए भीषण बम धमाके में 26 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है. उन्होंने कहा कि आत्मघाती हमलावर ने खुद को एक अस्पताल के सामने उड़ा लिया. अस्पताल काबुल यूनिवर्सिटी के सामने स्थित है. गौरतलब है कि इससे पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में 24 फरवरी को सिलसिलेवार आत्मघाती बम विस्फोट हुए थेजिसमें 23 लोग मारे गये थे. बता दें कि पिछले कुछ माह में तालिबान और आईएस जैसे खतरनाक आतंकी समूह अफगानिस्तान में लगातार हमले कर रहे हैं. पिछले साल ऐसे हमलों में  करीब 1700 नागरिकों से ज्यादा मौत हुई है. अफगानिस्तान में सबसे बड़ा हमला मई, 2017 में हुआ था, वहां बम ब्लास्ट किये जाने से 150 लोग मारे गये थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...