दिल्ली: कॉन्डोम के जरिए कोकीन की स्मगलिंग, 10 करोड़ की लिक्विड कोकीन जब्त

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 04/19/2018 - 16:41

NewDelhi:नशे के सौदागर नये-नये हथकंडे इस्तेमाल कर ड्रग्स की तस्करी से बाज नहीं आ रहे हैं. बुधवार को कुछ ऐसा ही देखने को मिला देश की राजधानी दिल्ली में, जहां 10 करोड़ के लिक्विड कोकीन के साथ तीन विदेशी मूल के युवक को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है. कॉन्डोम में भरकर कोकीन की तस्करी की जा रही थी. ये शायद पहला मौका होगा जब देश में तरल कोकीन जब्त की गई हो.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली: मां से अवैध संबंध के शक में बेटे की दरिंदगी, चाकू से 30 वारकर युवक की हत्या

मिली जानकारी के मुताबिक, एजेंसी ने 16 अप्रैल को मध्य दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में एक गेस्ट हाउस से ब्राजील के दो और नाइजीरिया के एक नागरिक को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि कंडोमों में भर कर रखे गए करीब 2.6 किलोग्राम तरल कोकीन बरामद किया गया. एनडीपीएस कानून के तहत तीनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये

कॉन्डोम में कोकीन

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो  की टीम जब मिली सूचना पर गेस्ट हाउस पहुंची और दोनों आरोपियों के सामान की तलाशी ली तो उनमें टिन के डि्ब्बे मिले जिनपर 'Quitanda Morungaba' लिखा था. एक पुर्तगाली ट्रांसलेटर ने बताया कि उनमें जूस है, लेकिन उन्हें खोलने पर पता चला कि अंदर कोकीन से भरे कॉन्डोम थे. एनसीबी के जोनल डायरेक्टर माधो सिंह ने बताया कि टेस्ट करने पर कोकीन की पुष्टि हो गई. दोनों के पास से 2.65 किलोग्राम कोकेन बरामद की गई. जिनकी कीमत करीब 10 करोड़ है. 

इसे भी पढ़ेंमक्का मस्जिद ब्लास्ट केस: NIA जज रविंद्र रेड्डी का इस्तीफा हाईकोर्ट ने किया नामंजूर

खबर है कि, ये कोकीन साओ पालो से लायी गयी थी और दिल्ली में एक नाइजीरियाई तक पहुंचाई जानी थी, जिसे पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है.  इस गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़े जाने का ऑपरेशन जारी है इसलिए पकड़े गए आरोपियों की पहचान जाहिर नहीं की गई है. अरेस्ट किए गए ब्राजीलियाई तस्करों के पासपोर्ट से यह पता चला है कि दोनों पिछले साल जून के महीने में भी भारत आए थे. 

तस्करी में लैटेक्स कॉन्डोम का उपयोग

हाल के दिनों में नशीली दवाओं के तस्कर लैटेक्स कॉन्डोम में इन पदार्थो को छिपा कर तस्करी को अंजाम देते हैं. दरअसल यह कॉन्डोम तैलीय होता है, इसमें आसानी से नशीले पदार्थ को छिपाया जा सकता है. कभी- कभी तस्कर पकड़े जाने के डर से लैटेक्स कॉन्डोम निगल जाते हैं. वहीं, जब इसे कपड़े पर फेंक दिया जाता है तो वे किसी भी अन्य इत्र की तरह गंध करते हैं.


न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलोभी कर सकते हैं.

top story (position)