गिरिडीह: नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर फिर पानी, शक्तिशाली बम को पुलिस ने किया डिफ्यूज

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/09/2018 - 21:25

Giridih: गिरिडीह जिले के नक्सल प्रभावित डुमरी के निमियाघाट इलाके में एक बार फिर पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों को विफल कर दिया है. इस बार जिले के निमियाघाट थाना क्षेत्र के घुटवाली सियारी मोड़ के कुल्ही मीडिल स्कूल सलैया मोड़ के पास बने पुलिया के नीचे से सीआरपीएफ 154 बटालियन व पुलिस ने सर्च के दौरान बम को बरामद किया. जानकारी के अनुसार सर्च अभियान के दौरान पुलिया के पास से डालडे के जार में बम भर के रखा हुआ था, जिसे एएसपी दीपक कुमारसीआरपीएफ के वरीय अधिकारियों की मौजूदगी में बम निरोधक दस्ते के सदस्य ने डिफ्यूज कर दिया.

रविवार को भी बरामद हुआ था बम

गौरतलब है कि बीते 7 जनवरी को भी गुप्त सूचना पर इसी थाना क्षेत्र के पारगो तिलैया में पुलिया के नीचे से पुलिस ने डालडा के जार में छुपा के रखे केन बम्ब बरामद बरामद कर डिफ्यूज किया था. रविवार को सर्च अभियान के दौरान एक पुलिया के नीचे डालडा के जार में रखा एक पंद्रह किलोग्राम का शक्तिशाली केन बम बरामद किया गया था. बताया जाता है कि गिरिडीह पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा को उक्त स्थान पर आईईडी बम रखे जाने की गुप्त सूचना मिली थी. 

इसे भी पढ़ेंः फर्जी नक्सल सरेंडर मामले में सरकार ने कहा गृह मंत्रालय के निर्देश पर कराया जा रहा था सरेंडर, कोर्ट ने 29 जनवरी तक मांगा दस्तावेज

किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के नियत से रखा गया  था बम

आशंका जताई जा रही है कि यह बम माओवादियों द्वारा पुल को उड़ाने के लिए या फिर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के नियत से रखी गयी थी, लेकिन सुरक्षा बलों की सक्रियता से बड़ी घटना को टाल दिया गया. गौरतलब है कि उक्त स्थान पर सुरक्षा बलों को  एक साप पहले भी केन बम मिला था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...