गिरिडीह: सामने आयी नॉट फॉर सेल सीमेंट की कालाबाजारी,एसडीएम ने छापा मारा, 165 बोरी सीमेंट जब्त

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 02/06/2018 - 10:11

Giridih: सरकारी कार्यों में इस्तेमाल किये जाने वाले सीमेंट की कालाबाजारी किये जाने की सूचना एसडीओ विजया जाधव को मिली. जिसके बाद सोमवार शाम एसडीओ विजया जाधव ने गिरिडीह पचम्बा रोड स्थित मोहनपुर में छापा मारा. इस क्रम में मौके से 165 बोरी सीमेंट जब्त की गयी.

इसे भी पढ़ें ः जमशेदपुर : गैंगस्टर अखिलेश सिंह पर ईडी का शिकंजा, करोड़ों की संपत्ती जब्त, बैंकों में जमा 67.32 लाख रूपये फ्रीज किये

छापेमारी में मदरसा परिसर से 100 बोरी सीमेंट जब्त

छापेमारी के बाद एसडीएम ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर नूर जहां मस्जिद के पास मदरसा परिसर से 100 बोरी सीमेंट बरामद की गयी. साथ ही जलील मियां के मकान से 65 बोरी सीमेंट बरामद की गयी. उन्होंने बताया कि सीमेंट कोणार्क कंपनी की नॉट फ़ॉर सेल सीमेंट है. जो सरकारी काम के लिए कंपनी ठेकेदारों को देती है. सीमेंट कहां से आया इसकी जानकारी किसी को नहीं है. पूछताछ में लोग कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं.

े1

इसे भी पढ़ें ः लोहरदगा में नक्सलियों की पुलिस को नुकसना पहुंचाने की योजना नाकाम, 238 किलो सेफ्टी फ्यूज बरामद

मामले की जांच की जा रहीः एसडीएम

एसडीएम ने कहा कि मौलाना साहब से पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्हें केवल सीमेंट उतरवाकर गिनती के लिए बोला गया था. कहा कि अल्ताफ हुसैन जो कि यहां के सदर हैं, अपना मोबाइल स्विच ऑफ करके बैठे हैं. एसडीएम ने कहा कि जानकारी के अनुसार अल्ताफ हुसैन, मुखिया समेत कुछ लोग सीमेंट की कालाबजारी कर महंगे दाम में सीमेंट को बेचते हैं. फिलहाल सीमेंट जब्त कर इसे सुरक्षित स्थान पर रखवाया जा रहा है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें ः एक अप्रैल से लग सकता है बिजली का झटका, शहर में 3 रु के बदले 7 रु और गांव में 1.25 रु की जगह 6.25 रु प्रति यूनिट बिजली

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

छापेमारी में एसडीएम के अलावे, एसडीएम ऑफिस के बबन सिंह, संजीत, एमओ और नगर थाना पुलिस मौजूद थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.