हजारीबाग : एसीबी की जांच पूरी, रिश्वत मामले में दोषी पाये गये बरकट्ठा सीओ

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 12/25/2017 - 10:20

Hazaribagh : बरकट्ठा सीओ मनोज तिवारी मामले में एसीबी ने जांच पूरी कर ली है. उन्हें बरकट्ठा थाना क्षेत्र के निवासी नितेश कुमार से जमीन से संबंधित जांच प्रतिवेदन तैयार करने के लिए पांच हजार रिश्वत लेने के आरोप में दोषी पाया गया है. जिसके बाद  अब एसीबी के अधिकारी उनके खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें: हजारीबाग: बरकट्ठा अंचलाधिकारी को पांच हजार रिश्वत लेते ACB ने रंगे हाथ पकड़ा

इसे भी पढ़ें: एसीबी टीम के खिलाफ बरकट्ठा थाना में शिकायत दर्ज, सिपाही ने सीओ के जेब में रखा जबरन पैसा

डीजी को सौंपी गई रिपोर्ट

बता दें कि एसीबी के डीजी केएस मीणा ने मामले में केस के सुपरविजन की जिम्मेदारी हजारीबाग के प्रभारी एसपी असीम विक्रांत मिंज को सौंपी थी. उन्होंने जांच में सीओ को रिश्वत लेने के आरोप में दोषी पाते हुए डीजी को रिपोर्ट सौंप दी है. जांच में सीओ को रिश्वत देने से पहले नोट किये गये रुपये के नंबर और सीओ के पास से बरामद रिश्वत के रुपये में अंकित नंबर का मिलान किया गया. दोनों नंबर एक सामान पाये गये हैं. इसके अलावा गवाहों ने भी सीओ पर रिश्वत लेने के आरोप को सही ठहराया है.

इसे भी पढ़ें: बरकट्ठा सीओ की गिरफ्तारी के खिलाफ झाप्रसे के 1000 से अधिक अफसर 16 से 20 नवंबर तक रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

इसे भी पढ़ें: सीओ बरकट्ठा की गिरफ्तारी की जांच के लिए बनी कमेटी, थाना प्रभारी बरकट्ठा लाइन हाजिर

14 नवंबर को दर्ज किया था केस

उल्लेखनीय है कि हजारीबाग एसीबी की टीम ने पांच हजार रिश्वत लेते बरकट्ठा सीओ मनोज तिवारी को 14 नवंबर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. उनके खिलाफ रिश्वत लेने से संबंधित शिकायत नितेश कुमार ने एसीबी से की थी. एसीबी के अधिकारियों ने रिश्वत मांगने का आरोप सही पाने पर सीओ के खिलाफ हजारीबाग एसीबी थाना में  13 नवंबर को कांड संख्या-48/2017 दर्ज किया था. टीम ने 14 नवंबर की सुबह अंचलाधिकारी को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था. इसके बाद एसीबी के अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई की थी.

इसे भी पढ़ें: बरकट्ठा सीओ मामला: क्या हुआ था बरकट्ठा थाने में 15 नवंबर को (देखें वीडियो)

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
City List of Jharkhand
loading...
Loading...