जमशेदपुरः मानगो के तीन दवा दुकानों में छापा, धड़ल्ले से बेची जा रही थी नशीली दवाएं

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 01/25/2018 - 09:30

Jamshedpur : ड्रग विभाग की टीम ने जमशेदपुर के मानगो के तीन मेडिकल स्टोर में छापा मारकर करीब डेढ़ लाख से अधिक मूल्य की नशीली दवाएं जब्त की हैं. तीनों दवा दुकानों से ट्रोसेक्स, कोडिस्टार, कोडिनेक्स, स्पास्मो प्रॉक्सिवोनप्लस कैप्सूल, वैलियम, अल्प्राजोलम आदि नशीली दवा बरामद की गयी. छापेमारी मानगो पोस्ट ऑफिस रोड स्थित विशाल मेडिकल व सिन्हा मेडिकल एवं न्यू पुरुलिया रोड स्थित विनीत मेडिकल में की गयी. ड्रग इंस्पेक्टर राम कुमार झा, राजीव एक्का व जया आइद की टीम ने जब्त दवा की खरीद व बिक्री से जुड़े कागजात, लाइसेंस आदि की भी जांच की.

इसे भी पढ़ें : जेपीएससी ने स्थगित की 29 जनवरी को होने वाली मुख्य परीक्षा, सरकार ने पत्र लिख किया था अनुरोध

ड्रग इंस्पेक्टर राम कुमार झा के अनुसार छापेमारी बुधवार को दोपहर तीन बजे शुरू हुई जो देर शाम जाकर खत्म हुई. मानगो में नशीली दवाओं का कारोबार तेजी से फैलने की सूचना और ड्रग कंट्रोलर के निर्देश यह छापेमारी की गयी. इसमें जांच के क्रम में तीनों दुकानों से लाखों रुपये मूल्य की नशीली दवा जब्त की गयी. मेडिकल दुकानों में छापा मारते ही दुकान में नशीली दवा खरीदने आये लोग भागने लगे. इससे पहले भी नशीला दवा को लेकर ड्रग विभाग कार्रवाई कर चुकी है. जानकारी के अनुसार मानगो में ऐसी कई मेडिकल दुकानें हैं जहां छापेमारी की जानी है.

इसे भी पढ़ें : रांची झील में टापू पर लगनी थी विवेकानंद की प्रतिमा, युवा दिवस पर होना था अनावरण, डेडलाइन फेल, लगेंगे और दो माह

एमआरपी से दोगुना मूल्य पर नशीली दवा बेच रहे थे दुकानदार

जांच के दौरान यह भी पता चला कि एमआरपी से दोगुना मूल्य पर दुकानदार नशीली दवा बेच रहे थे. दवा के स्टॉक व बिक्री का विधिवत रिकार्ड भी दुकानों में नहीं रखा जा रहा था. उन्होंने कहा कि तीनों दुकानों का लाइसेंस रद्द कर कानूनी कार्रवाई की अनुशंसा विभाग से की जायेगी. गौरतलब है कि मेडिकल दुकान में बिना डॉक्टर की अनुशंसा के नशीली दवा बेचने पर प्रतिबंध है. ऐसी दवा के स्टॉक व बिक्री का पूरा रिकार्ड रखा जाना है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
City List of Jharkhand
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)