कोडरमा: बीफ परोसे जाने के शक में हिंसक हुई भीड़, बस्ती पर हमला-21 गाड़ियों को फूंका

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 04/18/2018 - 11:14

Koderma: कोडरमा में शादी समारोह में बीफ परोसे जाने के शक में भीड़ हिंसक हो गयी. और जिस घर में बीफ परोसे जाने को लेकर सूचना मिली थी, वहां हमला कर दिया. इस दौरान बेकाबू हुई भीड़ घर के मुखिया की जान लेने पर अमादा दिखी. आक्रोशितों लोगों ने पूरे बस्ती को निशाना बनाया और कई घरों में तोड़फोड़ और आगजनी की गयी. इस दौरान करीब 21 गाड़ियों में आग लगाने की खबर है.

इसे भी पढ़ें:आरक्षण का लाभ उन्हीं को, जिनका खतियान में है नाम :  नियोजन समिति की अनुशंसा पर सरकार कभी भी ले सकती है फैसला

मामला जिले के डोमचांच के नावाडीह गांव का है, जहां बीफ परोसे जाने को लेकर फैली अफवाह के बाद आक्रोशितों ने इलाके पर हमला बोला और दूसरे गुट के 30 घरों में तोड़फोड़ की. उग्र लोगों ने 17 बाइक, एक बोलेरो, एक कार व दो टेंपो को क्षतिग्रस्त कर दिया. एक धार्मिक स्थल को भी नुकसान पहुंचाया गया. वही इस हमले में पीड़ित को गंभीर चोटें आयी है, जिसे रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया है.  

क्या था मामला

मिली जानकारी के अनुसार, नावाडीह गांव निवासी जुम्मन मियां के बेटे की शादी की रिसेप्शन पार्टी सोमवार रात को हुई थी. वही मंगलवार को कुछ स्थानीय लोगों ने पार्टी वाले स्थान के पास पशु हत्या के कुछ प्रमाण मिले, जिसके बाद लोगों का गुस्सा बढ़ने लगा. पुलिस मामले की जांच में जुटी ही थी कि भारी संख्या में लोग जुम्मन मियां के घर के पास जुटे और हमला कर दिया. बेकाबू भींड़ ने जम्मुन मियां की बेरहमी से पिटाई की, इस दौरान उसे बचाने की कोशिश में एक पुलिसकर्मी को भी चोट लगने की खबर है. बीफ की अफवाह पर बेकाबू हुई गुस्साई भीड़ ने देखते ही देखते कई गाड़ियों में आग लगा दी.

मामले में पांच गिरफ्तार

गांव में हुए हिंसक हमले के बाद पुलिस-प्रशासन ने मोर्चा संभाल रखा है. भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा. साथ ही पत्थरबाजी की भी खबर है. मामले को लेकर फिलहाल 5 लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. वही पीड़ित परिवार से भी पूछताछ की गयी. मामले को लेकर एसडीओ प्रभात कुमार बर्दियार का कहना है कि जल्द ही यह मामला शांत हो जाएगा. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए डीसी भुवनेश प्रताप सिंह, एसपी शिवानी तिवारी व अन्य पदाधिकारी  नावाडीह गांव पहुंचे. डीसी-एसपी ने पीड़ित लोगों से पूछताछ की. सभी लोगों से संयम बरतने की अपील की. एसडीओ ने गांव में धारा 144 लागू कर दी है.

इसे भी पढ़ें:ATM खाली-लोग परेशान, जेटली ने कहा अचानक बढ़ गयी करेंसी की मांग, राज्यमंत्री ने कहा- कुछ राज्यों में कम, कुछ के पास ज्यादा करेंसी

गौरतलब है कि जयनगर के सांथ गांव में दो दिनों पहले गोवंश की हत्या का मामला प्रकाश में आया था, जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई थी. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी की थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.