लातेहार : टोरी रेलवे स्टेशन पर कोयले की डंपिंग जारी, प्रदूषण विभाग ने डंपिंग बंद कराने का दिया था आदेश

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 12/27/2017 - 18:49

Manoj Dutt Dev

Latehar: राज्य प्रदूषण विभाग के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए टोरी रेलवे स्टेशन पर कोयले का डंपिंग हो रहा है. टोरी रेलवे स्टेशन बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड पर लातेहार जिला में स्थित है. इस स्टेशन पर सीसीएल तेतरिया खंड और आम्रपाली कोयला खदान से निकलने वाला कोयला डम्फर के माध्यम से आता है और बड़े पैमाने पर यहां डंपिंग की जाती है. डंपिंग साइडिंग एनएच 99 के पास है. झारखण्ड राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कि एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां कोयले की डम्पिंग के कारण पानी और वायु दोनों प्रभावित हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः श्रीमान! ना राहत मिली, ना बना कोई काम, आपकी वजह से बस पब्लिक होती रही परेशान

कोयला डंपिंग से पानी और जलवायु हो रहा प्रभावित

रिपोर्ट में बोर्ड के कनीय पर्यावरण अभियंता क्षेत्रीय कार्यालय रांची ने अपनी रिपोर्ट में लिखा था कि दिनांक 6.12.2017 को डंपिंग और ट्रांसपोर्टेशन साइट के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कोयले की डंपिंग से पानी और जलवायु दोनों प्रभावित हो रहे हैं, साथ ही लगातार डंपिंग की वजह से आम लोग काफी परेशान हैं. रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड के सदस्य सचिव संजय कुमार सुमन ने 15.12.2017 को टोरी रेलवे स्टेशन मास्टर को आदेश दिया है कि अविलंब डंपिंग रोका जाये, लेकिन अबतक डंपिंग पर रोक नहीं लगा है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...