पलामू: रात से गायब नाबालिग की मिली लाश, सिर धड़ से अलग कर की गयी थी हत्या, इलाके में सनसनी

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 02/08/2018 - 19:52

DaltonGanj: बुधवार की रात से गायब एक नाबालिग की सिर कटी लाश बरामद की गयी है. लड़की की निर्ममता से गला काटकर मार डाला गया, जबकि उसके सिर को धड़ से अलग कर दिया गया. धड़ खेत में मिला, जबकि सिर कब्रिस्तान की दीवार के अंदर फेंका मिला है. घटना के बाद से इलाके में सनसनी है. हर कोई घटना से सदमे में है. घटना के कारणों का पता लगाने में पुलिस जुट गयी है.  

नाबालिग की हुई पहचान 

नाबालिग लड़की की पहचान पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पूर्वी पंचायत के गंज टोला निवासी रामप्रवेश राम की 14 वर्षीया पुत्री पूजा कुमारी के रूप में हुई है. शव मिलने की सूचना परिजनों को गुरुवार की शाम लगभग 5 बजे मिली. तब से पूरे गंज मुहल्ले में सनसनी फैल गई.

इसे भी पढ़ें: रांची के डीसी होंगे राय महीपत रे, गोड्डा गए उमाशंकर सिंह, बोकारो के डीसी मृत्युंजय कुमार बर्णवाल

पहले से हो रही थी खोजबीन 

परिजनों के अनुसार लड़की ने बुधवार की रात घर के लोगों को खाना बनाकर खिलाया था. काम पूरा होने पर वह सोने कमरे में गई. रात कितनी बजे घर से निकली, क्यूं निकली-कोई नहीं जानता. हैदरनगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. पूजा के गायब होने पर परिजन उसकी खोजबीन कर रहे थे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था. लड़की के पिता का कहना है कि पूजा अहले सुबह शौच के लिये घर से बाहर गई थी, तब से वह घर वापस नहीं लौटी.

प्रेम-प्रसंग का मामला   

ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह मामला प्रेम प्रसंग का होना बताया जाता है. ग्रामीणों ने कहा कि दो माह पूर्व गांव में एक पंचायत के माध्यम से मामले का निपटरा किया गया था, किंतु हम परिवार को क्या पता कि मेरी पुत्री की निर्मम हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया जायेगा. लड़की की हत्या से पूर्व उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है. जिस अवस्था में धर पाया गया, उससे इसकी संभावना प्रबल हो रही है. हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस दिशा में कुछ भी बताने को तैयार है. 

जल्द होगी गिरफ्तारी: थाना प्रभारी  

इस घटना की सूचना परिजनों व चैकीदार द्वारा थाना को दिए जाने के बाद थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जांच में जुट गये हैं. थाना प्रभारी ने कहा कि घटना में शामिल अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी होगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.