रांची देश की क्राइम कैपिटल बन चुकी है : डॉ अजय

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 12/25/2017 - 11:08

Jamshedpur : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत ने कहा कि पूरे राज्य में अपराध बढ़े हैं अौर पुलिस सरकार का एजेंट बन कर काम कर रही है. देश की नामी पत्रिका का हवाला देते हुए कहा कि रांची देश की क्राइम कैपिटल बन चुकी है अौर जमशेदपुर उसे टक्कर दे रहा है. जमशेदपुर में दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में हत्या हो जाती है, सरेआम क्षत्रिय समाज के युवक को गोली मार दी जाती है, तो पुलिस शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वालों अौर मीडियाकर्मियों पर लाठियां बरसाती है. सरकार पुलिस-थानेदार के समक्ष घुटने टेक चुकी है. 

राज्य की विधि-व्यवस्था की स्थिति पर जनवरी-फरवरी में वृहद आंदोलन करेगी कांग्रेस

साकची स्थित एक होटल में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए डॉ अजय एवं सुखदेव भगत ने कहा कि टेंपो चालक से घूस मांगने के मुद्दे पर शांतिपूर्वक थाना में बात करने गये कांग्रेसियों पर पिछले दिनों लाठीचार्ज किया गया अौर जिला अध्यक्ष, महिलाअों अौर वृद्धों की बर्बर तरीके से पीटा गया. कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल पुलिस महानिदेशक से मिलेगा अौर पूरे मामले से अवगत करायेगा.  साथ ही लाठीचार्ज करने वाले पुलिस पदाधिकारियों पर कोर्ट में केस किया जायेगा अौर सत्र शुरू होने पर इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया जायेगा. इसके अलावा पूरे राज्य की विधि-व्यवस्था की स्थिति पर जनवरी-फरवरी में कांग्रेस वृहद आंदोलन करेगी. 

इसे भी पढ़ें: हजारीबाग : एसीबी की जांच पूरी, रिश्वत मामले में दोषी पाये गये बरकट्ठा सीओ

लाठी खानेवाले से ज्यादा थे लाठी चलाने वाले

इस दौरान सुखदेव भगत ने मांग की है कि साकची थाना में हुए लाठीचार्ज के वीडियो फुटेज की जांच करें अौर बतायें कि कांग्रेसी हिंसक-उग्र हुए थे क्या, फिर लाठीचार्ज की क्या जरूरत पड़ी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जो जिले के पूर्व एसपी रह चुके हैं के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल एसएसपी से मिलता है, तो वह जांच अौर कार्रवाई का भरोसा देते हैं अौर दूसरे दिन कांग्रेस जिला अध्यक्ष समेत अन्य पर धारा 353 का केस कर दिया जाता है, कांग्रेस यह जानना चाहती है कि यह सब किसके इशारे पर हो रहा है. डॉ अजय कुमार ने कहा कि साकची थाना में जितनी संख्या में लाठी चलाने वाले थे, उससे कम संख्या में लाठी खानेवाले थे, फिर लाठी चलाने की क्यों पड़ी जरूरत . 

नीतीश कुमार व सुशील मोदी पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई

चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव को कोर्ट द्वारा दोषी करार दिये जाने के मुद्दे पर डॉ अजय एवं सुखदेव भगत ने कहा कि वे कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन पूछना चाहते हैं कि सृजन घोटाला में नीतीश कुमार व सुशील मोदी का नाम आया तो उन पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...