रोहतासः सेना भर्ती परीक्षा के दौरान मची भगदड़, एक की मौत, 5 घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 01/10/2018 - 17:02

Dehri-on-Son: बिहार के रोहतास जिले में सेना में भर्ती के दौरान बुधवार को मची भगदड़ में भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 5 घायल बताए जा रहे हैं. रोहतास जिला स्थित बिहार सैन्य बल-दो परिसर में सेना भर्ती चल रही है. बुधवार को पांचवें दिन सुबह दौड़ में भाग लेने जाने के दौरान भगदड़ मची. पुलिस अधीक्षक एमएस ढिल्लो ने बताया कि मृतक की पहचान गया जिले के उदन बिगहा गांव निवासी मुकेश कुमार के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि सेना में बहाली के लिए बहाली प्रबंधन द्वारा पुलिस लाइन की तरफ से सुबह लगभग तीन बजे गेट खोले जाने पर अभ्यर्थियों द्वारा पहले प्रवेश करने के प्रयास में मची भगदड़ के दौरान जमीन पर गिर पडे पांच अभ्यर्थी घायल हो गये.

इसे भी पढ़ें- 514 युवकों को नक्सली बताकर सरेंडर कराने और सेना व पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर एजेंट व अफसरों ने वसूले रुपयेः एनएचआरसी

घायलों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर

उन्होंने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम स्थित सदर अस्पताल लाया गया जिनमें से बुरी तरह घायल हो गए मुकेश कुमार को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. ढिल्लो ने बताया कि इस हादसे में घायल अन्य चार अभ्यर्थियों का इलाज सासाराम सदर अस्पताल में जारी है जिनकी हालत अब खतरे से बाहर हैं.

इसे भी पढ़ेंः शर्मनाकः ममता बनर्जी के साथ लंदन गये पत्रकारों ने डिनर के दौरान चुरायी चम्मचें, भरा 50 पौंड जुर्माना

कतारबद्ध हो रहे थे अभ्यर्थी, अचानक हो गया हंगामा

बताया जाता है कि सेना में भर्ती होने के लिए जवान रात से यहां डेरा डाले हुए थे. सुबह 3 बजे के सारे जवानों को कतारबद्ध होने के लिए सीटी बजाई गई. भारी कोहरे और कड़कड़ाती ठंड के बावजूद भी युवक लाइन में लगने के लिए प्रयास करने लगे. तभी अचानक लाइन में ही किसी बात को लेकर अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने कथित तौर पर लाठियां बरसाईं जिससे मौके पर भगदड़ मच गई. घायल अभ्यर्थियों के नाम श्यामनंदन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, मनीष कुमार, देवदूत कुमार हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...