पलामू: नहीं रहे पूर्व मंत्री अवधेश सिंह, लम्बे समय से थे बीमार

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 03/19/2018 - 17:08
अवधेश सिंह (फाइल फोटो)

Palamu: पूर्व मंत्री अवधेश कुमार सिंह का सोमवार को निधन हो गया. श्री सिंह ने दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. उंटारी रोड के पूर्व जिला पार्षद अरविंद सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए इसे पलामू की राजनीति में अपूरणीय क्षति बताया है और हुए गहरा शोक व्यक्त किया है. बता दें कि अवधेश कुमार सिंह पिछले एक माह से बीमार चल रहे थे. वह 25 दिनों से दिल्ली में वेंटिलेटर पर थे.

अवधेश सिंह का राजनीतिक सफर

अवधेश सिंह साल1972 में निर्दलीय और 1995 में राजद की टिकट से हुसैनाबाद विधानसभा से विधायक चुने गए थे. 1995 में वो बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री भी रहे. इसके बाद उन्होंने 2000 में हुसैनाबाद और 2005 में विश्रामपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. जीएलए कॉलेज से उन्होंने पढ़ायी की थी. स्वभाव से व्यवहार कुशल श्री सिंह सबके के चहेते थे. और अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए वे जाने जाते थे.

इसे भी पढ़ें:चारा घोटाला मामले में लालू दोषी, जगन्नाथ मिश्र बरी, 21-22 व 23 मार्च को सजा के बिंदु पर सुनवाई

डालटनगंज में होगा अंतिम संस्कार

श्री सिंह के निधन की सूचना मिलने पर उनके समर्थकों और चाहनेवालों में शोक की लहर दौड़ गयी है. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार श्री सिंह का पार्थिव शव दिल्ली से वाराणसी होते सड़क मार्ग द्वारा जपला लाया जायेगा. ए.के सिंह कॉलेज में श्री सिंह का शव अंतिम दर्शन के लिए रखा जायेगा. बाद में वहां से शव हरिहरगंज के बरवाडीह उनके पैतृक गांव जायेगा और फिर वहां दर्शन के बाद शव डालटनगंज लाया जायेगा, जहां अंतिम संस्कार होगा. श्री सिंह की उम्र 78 वर्ष थी. अपने पीछे एक पुत्र के अलावा चार पुत्रियों सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं. उनका पैतृक गांव हरिहरगंज प्रखंड के बरवाडीहा में था, लेकिन डालटनगंज के बीसीसी मिशन स्कूल के सामने भी उनका अपना मकान है. 

नामधारी ने जताया शोक 

पूर्व मंत्री अवधेश सिंह के निधन पर झारखंड के पूर्व स्पीकर इंदर सिंह नामधारी ने शोक जताया है. उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री का समाचार पाकर मैं मर्माहत हूं. वे पलामू जिले की एक ऐसी हस्ती थे, जिन्होंने सहकारिता क्षेत्र में सराहणीय काम किया था. ऐसे लोकप्रिय नेता की मृत्यु से पलामू को बहुत बड़ी क्षति पहुंची है. प्रभु से प्रार्थना है कि वे दिवंगत नेता की आत्मा को शान्ति प्रदान करें.

इसे भी पढ़ें: धनबाद पुलिस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष शालीग्राम यादव का घूस लेते वीडियो वायरल, एसएसपी ने किया निलंबित

ए के सिंह कॉलेज में शोकसभा

पूर्व मंत्री के निधन की सूचना मिलने पर उनके नाम से बने एके सिंह कॉलेज में शोकसभा का आयोजन किया गया, जहां प्रोफेसरों, शिक्षाकर्मियों और कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी और दिवंगत पूर्व मंत्री की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.
 

City List of Jharkhand
loading...
Loading...