गिरिडीह: पारसनाथ पहाड़ के जंगलों में लगी भीषण आग, कॉम्बिंग ऑपरेशन में जवानो को आ सकती है परेशानी

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 03/20/2018 - 15:31

Giridih: झारखंड के सबसे ऊंचे पहाड़  पारसनाथ के जंगलों में भीषण लग गयी है. एक ओर इस इलाके में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस लगातार कॉबिंग ऑपरेशन चला रही है, वहीं दूसरी ओर पारसनाथ के जंगलों में आग तेजी से फैल रही है. हरे-भरे घने जंगल को इस भीषण आग ने अपनी आगोश में ले लिया है. जंगल के जानवरों पर भी इसका साफ असर दिख रहा है...

इसे भी पढ़ेंपढ़ाई ड्रॉप आउट करने वालों में दलित और मुस्लिम छात्रों की संख्या सबसे ज्यादा : सरकार

दो दिनों से लगी है आग

aag
पारसनाथ के जंगल में लगी आग

पिछले दो दिनों से इस इलाके में लगी आग ने धीरे-धीरे भयावह रुप ले लिया है. कई बड़े-बड़े पेड़ जलकर गिर रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले एक सीमित जगह पर आग लगी थी, जो अब कई एकड़ में फैल गई है. बताया जाता है कि महुआ चुनने के दौरान लोग जंगल में आग लगा देते हैं. जिसके कारण यह आग पर्वत में फैलने लगती है. पूरे जंगल में धुंआ ही धुआं दिख रहा है. इस अगलगी के कारण जैन तीर्थयात्रियों में दहशत है. दूसरी ओर कॉबिंग ऑपरेशन में लगे पुलिस बल को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सबसे बड़ी बात ये है कि आग बुझाने के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है. अगर समय रहते आग पर काबू पाने की पहल नहीं हुई तो स्थिति भयावह हो सकती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबु और ट्विट पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...