40 हजार करोड़ के खान घोटाले की न्यायिक जांच करे और राजबाला को तत्काल हटाये सरकार: आप

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 01/06/2018 - 20:25

Jamshedpur : आम आदमी पार्टी झारखंड के राज्य संयोजक जयशंकर चौधरी ने कहा कि झारखंड में खनन कंपनियों ने 40,000 करोड़ का घोटाला किया है. इतना बड़ा घपला उच्च स्तर के अधिकारियों और मंत्रियों की संलिप्तता के बिना संभव नहीं होता. रघुवर सरकार का हाथ इस घोटाले में साफ-साफ लगता है. राजनीतिक सांठगाठ के बिना यह संभव नहीं है. उन्होंने मांग किया कि इस घोटाले की न्यायिक जांच सुप्रीम कोर्ट के देख रेख में हो. श्री चौधरी जमशेदपुर के आदित्यपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः जिस राज्य में लोग भूख से मरते हैं, वहीं के गोदाम में सड़ जाता है 1098 क्विंटल अनाज (देखें वीडियो)

रघुवर दास भ्रष्टाचार में मधुकोड़ा से दस कदम आगे निकलेंगे

उन्होंने कहा कि यदि सही जांच हो तो रघुवर दास भ्रष्टाचार में मधुकोड़ा से दस कदम आगे निकलेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार चारा घोटाले में लिप्त राजबाला वर्मा को बचाने में लगी है. आखिर रघुवर दास की क्या मजबूरी है कि राज्य में कई बेदाग अफसरों को छोड़ कर भ्रष्टाचार में घिरी राजबाला वर्मा को मुख्य सचिव बनाया गया. सीबीआई द्वारा बार-बार नोटिस के बावजूद राजबाला वर्मा ने जवाब नहीं दिया. यह कैसे संभव है कि एक अधिकारी सरकारी जांच एजेंसी का जवाब सालों ना दे और उसकी खबर लेने के बजाए सरकार उसको पदोन्नति दे दे कर मुख्य सचिव तक बना दे.

इसे भी पढ़ेंः चारा घोटाला मामले में लालू यादव को साढ़े तीन साल की सजा, 5 लाख जुर्माना

भ्रष्टाचारियों को खुलेआम संरक्षण प्रदान कर रहे रघुवर दास

जयशंकर चौधरी ने कहा कि रघुवर दास भ्रष्टाचारियों को खुलेआम संरक्षण प्रदान कर रहे हैं. साथ ही बेशर्मी के साथ जनता के अरबों रुपये पोस्टर, बैनर में खर्च कर झूठा नारा 1000 दिन ईमानदारी के दे रहे हैं. राजबाला वर्मा के मामले में रघुवर जी खुद सवाल के घेरे में हैं. इस मामले में आम आदमी पार्टी तीन मांग करती है. राजबाला वर्मा को मुख्य सचिव पद से हटाया जाये. चारा घोटाला में लिप्त होने के आरोप के बावजूद उनको पदोन्नति कैसे मिली. रघुवर सरकार इसका जवाब दे. राजबाला वर्मा से जवाब लेने की जिम्मेवारी जिस भी अधिकारी की थी उस अधिकारी को उसके निकम्मेपन और विफलता के लिए दंडित किया जाये.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...