अवैध खनन में लगे एक मजदूर की खदान धंसने से दबकर मौत, पत्नी घायल

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/09/2018 - 22:09

Manika :  प्रखंड के नामुदाग के मनिकडीह गांव में अवैध उत्खनन में लगे एक मजदूर की खदान धंसने से दबकर मौत हो गयी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. ग्रामीणों के सहयोग से दोनों को वहां से निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिका लाया गया, जहां जांच के दौरान चिकित्सक डॉ राजू कच्छप ने विनोद राम 25 वर्ष को मृत घोषित कर दिया.  वही उसकी पत्नी अनीता देवी को प्राथमिक उपचार के बाद रांची रिम्स रेफर कर दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में कई अवैध क्रशर संचालित हैं. उसका उपयोग पत्थर माफियाओं द्वारा किया जाता है.  सोमवार को भी उक्त खदान में पत्थर निकालने का कार्य जारी था, जिसमें विनोद राम और उसकी पत्नी अनीता देवी दोनों पत्थर निकालने का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान ऊपर से खदान धंस गयी और दोनों पति-पत्नी वहीं फंस गये. 

इसे भी देखें- गिरिडीह : अचानक जोरदार आवाज के साथ कांपने लगी जमीन, भू-धंसान में कई घरों में पड़ी दरारें, दहशत में लोग

आसपास कार्य कर रहे मजदूरों ने हल्ला किया, तो ग्रामीण वहां जुटे

आसपास कार्य कर रहे अन्य मजदूरों ने हल्ला कियातो अन्य ग्रामीण भी वहां पहुंचे तथा दोनों को बाहर निकाला.  ग्रामीणों के अनुसार विनोद राम की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी.  घटना की सूचना पाकर मनिका थाना पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनिका पहुंची और मामले की जानकारी ली.  साथ ही शव को अपने कब्जे में लिया. वही घायल को बेहतर इलाज के लिए रांची भेजवाया. घटना के बाद भाजयुमो मंडल अध्यक्ष मनदीप कुमारउप प्रमुख उमेश यादवअनिल यादव समेत कई ग्रामीणों ने घायलों को मनिका पहुंचाया. अवैध उत्खनन में मौत के बाद पत्थर माफियाओं में हड़कंप मचा है कि कहीं उन लोगों के नाम सामने न आ जायें.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...