आरा मिल में लगी आग, 20 लाख का नुकसान

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 03/28/2018 - 16:45

Simdega : कहते हैं आग जब तक नियंत्रित रहती है, तब तक वरदान होती है, और जब काबू से बाहर होती है तो अभिशाप बन जाती है. आग की भीषण लपटों ने सिमडेगा में भी कहर बरपाया, जिसकी जद में आ गया एक आरा मिल. शहरी क्षेत्र के भट्ठी टोली स्थित मन्नान खान के आरा मिल में मंगलवार की देर रात आग लग गई.  अचानाक लगी भीषण आग में लगभग 20 लाख का नुकसान हुआ है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात को काम करने के बाद सभी घर चले गए थे, उसी दौरान आरा मिल में आग लग गयी. संभावना जताई जा रही है कि आग शॉट सर्किट की वजह से लगी होगी. रात भर भीषण लपटों द्वारा मचाई गई तबाही में आरा मिल पूरी तरह खाक हो गया. बुधवार को सुबह 5:00 बजे के करीब कुछ लोग नमाज अदा करने के लिए मस्जिद की ओर जा रहे थे इसी क्रम में लोगों ने देखा कि आरा मिल से आग की लपटें  उठ रही हैं, जिसके बाद  घटना की जानकारी आरा मिल के मालिक को दी गई. इसके बाद देखते ही देखते आरा मिल के आसपास  काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए.

इसे भी देखें- पत्रकारों पर हो रहे हमले के विरोध में कलमनवीसों ने निकाला मौन जुलूस, सामाजिक संगठनों का भी मिला साथ

इसे भी देखें- झारखंड के 46 बीडीओ के वेतन पर रोक,  होगा आरोप गठन

जब तक पहुंचे दमकलकर्मी तब तक सबकुछ हो गया राख

घटना की सूचना मिलने के बाद जब तक फायर ब्रिगेड को  फोन करके बुलाया गया  तब तक आगजनी से  काफी नुकसान हो चुका था. आगजनी के कारण  आरा मिल में रखी कीमती लकड़ियों के साथसाथ दो मशीन, जनरेटर आदि जलकर पूरी तरह से तबाह हो गए. आज सुबह में अग्निशमन की 2 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. वहीं आग शॉर्ट सर्किट से लगी या कोई अन्य कारणों से इसकी जांच चल रही है पुलिस घटनास्थल का मुआयना कर  जांच में जुट गई है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...