अभिनेता राजपाल यादव को चेक बाउंस मामले में छह माह की जेल, 1.6 करोड़ का जुर्माना

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/23/2018 - 16:51

NewDelhi :  सिने अभिनेता राजपाल यादव के दिन खराब चल रहे हैं. दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव को चेक बाउंस मामले में छह माह की जेल की सजा और 1.6 करोड़ रुपयों का जुर्माने की सजा सुनाई है. गौरतलब है कि राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा राजपाल यादव और उनकी कंपनी के खिलाफ चेक बाउंस के सात मामलों में सेामवार को यह फैसला आया है. 15 अप्रैल को हुई पिछली सुनवाई में कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने फिल्म बनाने के नाम पर पांच करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में उन्हें शुक्रवार को दोषी करार दिया था. इसी क्रम में सोमवार को इसी मामले की सुनवाई की गयी.  कोर्ट ने किसी भी तरह की राहत न देते हुए छह महीने की सजा सुनाई. कड़कड़डूमा कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव, पत्नी राधा यादव और कंपनी श्री नौ रंग गोदावरी इंटरटेंमेंट लिमिटेड को पांच करोड़ के चेक बाउंस मामले में दोषी पाया था. 

इसे भी पढ़ें: सपना चौधरी को मिली धमकी, अज्ञात शख्स ने कहा-सुधर जा, तेरे जैसों के कारण...

राजपाल यादव फिल्म 'अता पता लापता 'बना रहे थे

याचिका में शिकायतकर्ता कंपनी ने कहा था कि राजपाल यादव फिल्म 'अता पता लापता' बना रहे थे. अप्रैल 2010 में राजपाल यादव ने हाथ फैलाये. इसके बाद 30 मई 2010 में दोनों के बीच करार हुआ और उन्होंने आरोपियों को पांच करोड़ का लोन दिया. बताया गया कि राजपाल यादव को आठ करोड़ रुपये लौटाने थे. बता दें कि 2013 में इसी मामले में राजपाल यादव को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है.  इस फिल्म से राजपाल ने बतौर डायरेक्टर डेब्यू भी किया था. फिल्म 2012 अक्टूबर में रिलीज होने वाली थी, लेकिन केस के कारण फिल्म की रिलीज टाल दी गयी.  इसके बाद  दो नवंबर 2012 को फिल्म रिलीज हुई. फिल्म फ्लाप होने पर राजपाल यादव ने लोन नहीं चुकाया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.