आजसू प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, कहा – रोकी जाये दारोगा बहाली और जेपीएससी में स्थानीय की बहाली

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 06/12/2018 - 18:38

Ranchi :  दारोगा बहाली और जेपीएससी में स्थानीय को रोकने के लिए चयन आयोग षड्यंत्र कर रहा है. इस संबंध में ज्ञापन पत्र सौंपते हुए पूर्व मंत्री उमाकांत रजक के नेतृत्व में आजसू के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की. उन्होंने  ज्ञापन के माध्यम से अपील किया है कि साल 2017 में दारोगा की भर्ती के लिए जो विज्ञापन प्रकाशित हुआ था. उस भर्ती में अभ्यिर्थियों ने अंचल कार्यालय द्वारा निर्गत जाति प्रमाण भी समर्पित किया है. जिसे स्वीकारते हुए चयन आयोग ने आरक्षण देकर पीटीमेन्समेडिकल और फिजिकल में पास किया गया. लेकिन नियुक्ति के वक्त अंचल कार्यालय द्वारा निर्गत जाति प्रमाण पत्र को खारिज किया जा रहा है. जिससे 259 अभ्यिर्थियों की भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है.

इसे भी पढ़ें - सरकारी शराब सिंडिकेट : पहले शॉप सुपरवाइजर को हटाया, फिर जिला उत्पाद ऑफिस को किया साइडलाइन अब प्राइवेट कंपनी सीधा करती है जेएसबीसीएल को रिपोर्ट (2)

प्रतिनिधिमंडल ने की राज्यपाल से अभ्यिर्थियों को बहाल करने की अपील

प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से साढ़े तीन सालों से लंबित जेपीएससी के बारे में कहा कि 28 जनवरी से जेपीएससी की मेंस परीक्षा अनिश्चित काल के लिए स्थगित है और दूर-दूर तक मेंस परीक्षा होने की संभावना भी नजर नहीं आ रही है. ऐसे हालात में नवयुवकों को 5 साल में मात्र एक बार प्रशासनिक सेवा में आने का अवसर मिलेगा. जिससे प्रशासनि‍क सेवा में स्थानीय युवकों का अभाव हमेशा बना रहेगा.

वहीं इस बारे में उमाकांत रजक ने बताया कि जबतक प्रशासनिक सेवा में आदिवासी और मूलवासी पदस्थापित नहीं होंगे, तबतक झारखण्ड समृद्ध नहीं हो सकता है. प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में सभी चयन प्रक्रिया को अविलम्ब सम्पन्न कराने का आदेश देने की अपील की.  

प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय उपाध्यक्ष हसन अंसारीअल्पसंख्यक महासभा के अध्यक्ष नजरूल हसन हासमीकेंद्रीय महासचिव राजेंद्र मेहताकेंद्रीय संगठन सचिव साधु शरण गोप एवं नुरूल होदा शामिल थे.

इसे भी पढ़ें - पॉलिटेक्निक मामला : SBTE ने छात्रों को जारी किये थे फर्जी सर्टिफिकेट, नामांकन के दौरान भी प्राइवेट कॉलेज का बताया था सरकारी नाम

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.  

 

top story (position)
na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म