निकाय चुनाव : जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न, गढ़वा में 67 व नगर उंटारी में 68 प्रतिशत मतदान

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 19:38

Garhwa : सोमवार की सुबह नौ बजे तक गढ़वा में 17 तथा नगर उंटारी में 15 फीसद, ग्यारह बजे तक गढ़वा में 32 व नगर उंटारी में 30 फीसद, दिन के एक बजे तक गढ़वा में 50 फीसद व नगर उंटारी में 48 फीसद, दोपहर तीन बजे तक गढ़वा में 61 व नगर उंटारी में 64 फीसद तथा शाम पांच बजे तक गढ़वा में 67 तथा नगर उंटारी में 68 फीसद वोट पड़े.

मतदान के बाद सभी मतदान केंद्रों से कड़ी सुरक्षा के बीच इवीएम को सील कर गढ़वा के एसएसजेएस नामधारी कॉलेज में बनाये गये वज्रगृह में जमा कराया गया. वज्रगृह की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवानों को लगाया गया है.

इसे भी देखें- राज्य के 65.15 फीसदी लोगों ने निकाय चुनाव में किया अपने मत का इस्तेमाल, रांची में 49.3 फीसदी वोटिंग

दिन चढ़ने के साथ बढ़ता गया मतदान का प्रतिशत

दिन चढ़ने के साथ ही मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया. कड़ाके की धूप में भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करते देखे गये. मतदाता चिलचिलाती धूप में भी पूरी तरह धैर्य के साथ मतदान के लिए कतार में खड़े रहे.

डीसी-एसपी ने किया विभिन्न बूथों का निरीक्षण

बूथों का निरीक्षण करते डीसी-एसपी
बूथों का निरीक्षण करते डीसी-एसपी

दूसरी तरफ उपायुक्त डॉ नेहा अरोड़ा व पुलिस अधीक्षक एम अर्शी ने सोमवार को नगर निकाय चुनाव के दौरान सोमवार को विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पीठासीन पदाधिकारी एवं मतदान कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

इसे भी देखें- निकाय चुनाव : कहीं वोटर लिस्ट गायब होने से कई लोग मताधिकार से हुए वंचित, कहीं ईवीएम के बटन ने नहीं किया काम

ड्यूटी से गायब माइक्रो ऑब्जर्बर से स्पष्टीकरण की मांग

वार्ड एक स्थित चलंत बूथ के निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्र से माइक्रो ऑब्जर्बर मनोज कुमार पाठक ड्यूटी से गायब पाए गए. इस पर उपायुक्त ने नाराजगी जताई. मोबाइल से जब इसकी जानकारी ली गई तो माइक्रो ऑब्जर्बर ने बताया कि वह नाश्ता व दवा खाने के लिए घर चले गए हैं. उन्हें जल्द से जल्द बूथ पर आने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने मतदान केंद्र के टेंट के बाहर धूप में लाइन में खड़े मतदाताओं को टेंट के अंदर खड़ा कराने का निर्देश दिया. साथ ही मतदाताओं के लिए शीतल पेयजल की व्यवस्था कराने का भी निर्देश दिया. डयूटी से गायब रहने के मामले में उपायुक्त ने माइक्रो ऑब्जर्बर से स्पष्टीकरण की मांग की है.

निकाय चुनाव को लेकर वृद्ध व दिव्यांग मतदाताओं में दिखा उत्साह

मतदान करते मतदाता
मतदान करते मतदाता

नगर निकाय चुनाव को लेकर सोमवार को हुए मतदान के दौरान बड़ी संख्या में वृद्ध व दिव्यांग मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. विभिन्न बूथों पर ऐसे मतदाता मतदान के लिए पहुंचे थे. ज्यादा उम्र के कारण कई मतदाता चलने फिरने में असमर्थ थे, मगर उनके परिजनों ने उन्हें किसी प्रकार उठाकर मतदान केंद्र तक पहुंचाया. ऐसी ही एक मतदाता रौशन बीबी ऊंचरी स्थित भारतीय शिक्षा निकेतन बूथ पर मतदान के लिए पहुंची. रौशन की उम्र 81 वर्ष है. उसने बताया कि वह हमेशा मतदान करती है. मतदान कर काफी खुशी हो रही है. इस बुजुर्ग महिला ने लोकतंत्र के महत्व को समझा और अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...