बोकारो : छत्तीसगढ़ में दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों से मिले माधवलाल, कहा- सरकार काम नहीं देती, इसलिये पलायन करते हैं लोग

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 20:25

Bokaro : गोमिया के पूर्व विधायक माधवलाल सिंह झुमरा पहाड़ में छत्तीसगढ़ में सड़क हादसे में मारे गए मुरली महतो, लोकी महतो और जलेश्वर महतो के परिजनों से मिले. श्री सिंह ने सभी को अपनी ओर से मदद की. उन्होंने कहा कि बोकारो जिले में काम नहीं मिलने के कारण यहां से लोग पलायन कर रहे हैं. जिस कारण लोगों की मौत हो रही है. वहां मजदूरों को किसी तरह की सुविधा नहीं मिलती है. मालिक सिर्फ काम लेता है, और ऐसे हादसे हो जाते हैं. इस घटना की पूरी जिम्मेदारी उस कंपनी की है, जहां चारों काम करने गए थे. उन्होंने कहा कि झुमरा के विकास के लिये झुमरा एक्शन प्लान चल रहा है, जो सिर्फ कागजों पर है. इस इलाके में अगर विकास योजनाएं चलती, तो झुमरा सहित आस-पास के लोगों को यही काम मिलता. लेकिन इसे सरकार की विफलता ही कहेंगे, जो झारखड में लोगों को काम नहीं मिल पा रहा है. और लोगों की मौत दूसरे प्रदेशों में काम के दौरान हो रही है.

इसे भी देखें- राज्य के 65.15 फीसदी लोगों ने निकाय चुनाव में किया अपने मतों का इस्तेमाल, रांची में 49.3 फीसदी वोटिंग

सरकारी सुविधा दिलाने के लिए प्रशासन व श्रम विभाग से करेंगे बात

उन्होंने कहा कि सरकारी सुविधा के लिये जिला प्रशासन और राज्य के श्रम विभाग के अधिकारियों से बात करेंगे, ताकि आश्रितों को सरकारी लाभ मिल सके. मौके पर जिप सदस्य प्रकाश लाल सिंह, सुरेश महतोमनोज कुमार महतो, प्रेमचंद्र महतो, जगदीश महतो, जागो महतो, भीखन महतो, महादेव महतो, सोहन साव, प्रेमचंद्र, देवचरण महतो, जमुना साव, देवकीनंदन रवानी, अनिल रवानी, अशोक राम, पांडे रविदास, मनोज अम्बेदकर, छत्रधारी महतो, प्रकाश साव, वीनू साव, मनबोध डे, राहुल यादव, विजय करमाली, राजेश साव आदि मौजूद थे.

इसे भी देखें- झामुमो का दावा : रांची नगर निगम से भाजपा हो जायेगी साफ, सरकार पर प्रशासन और आयोग के दुरुपयोग का लगाया आरोप

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...