बिहार में निजी तकनीकी विश्वविद्यालय की स्थापना समेत 16 प्रस्तावों को मंत्रिपरिषद ने दी मंजूरी

Submitted by NEWSWING on Thu, 01/11/2018 - 10:07

Patna : बिहार राज्य मंत्रिपरिषद ने वैशाली जिले के भगवानपुर में निजी क्षेत्र के तकनीकी विश्वविद्यालय सी०वी० रमण विश्वविद्यालय की स्थापना सहित आज कुल 16 प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान कर दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संपन्न राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय समन्वय विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बुधवार को यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुये बताया कि मंत्रिपरिषद ने ऑल इंडिया सोसाइटी फॉर इलेकट्रोनिक्स एंड कम्प्युटर टेकनालोजी को वैशाली जिले के भगवानपुर में निजी क्षेत्र के सी०वी० रमण विश्वविद्यालय की स्थापना एवं औपबंधिक रूप से दो वर्ष के लिए भगवानपुर में किराये पर लिए गये भवन से विश्वविद्यालय संचालन की स्वीकृति प्रदान कर दी.

इसे भी पढ़ें- केंद्रीय विद्यालयों में होने वाली प्रार्थना हिंदुत्व को बढ़ावा तो नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

केन्द्रीय डायनेमिक ए०सी०पी० के लाभ का प्रावधान हू-ब-हू लागू करने की मंजूरी

उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद ने राज्य के चिकित्सकों और चिकित्सा शिक्षकों के लिए केन्द्रीय डायनेमिक ए०सी०पी० के लाभ का प्रावधान हू-ब-हू लागू करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है. ब्रजेश ने बताया कि मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अन्तर्गत कार्यरत 14 अस्थायी अवर निबंधन कार्यालय पकड़ीदयाल, नीमचक बथानी, तारापुर, बलिया, पीरो, मोहनियाँ, मोतीपुर, रक्सौल, सिमरी बख्तियारपुर, रजौली, सूर्यगढ़ा, रघुनाथपुर, सिंधवलिया और फुलवारीशरीफ के स्थायीकरण एवं उक्त कार्यालयों के लिए विभिन्न पदों के सृजन एवं स्थायीकरण के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी .

इसे भी पढ़ें- ...तो इस वजह से युवाओं ने लगाये रघुवर दास मुर्दाबाद के नारे, दूसरे राज्य जाकर 5 हजार की नौकरी तो नहीं करेंगे ना !

छात्रावास प्रबंधक के 37 पदों के सृजन को मंजूरी

उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद ने लघु जल संसाधन विभाग के अन्तर्गत ‘‘बिहार शताब्दी निजी नलकूप योजना’’ के क्रियान्वयन के लिए कार्यान्वयन अनुदेश संशोधित करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मंत्रिपरिषद ने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के नियंत्रणाधीन राज्य के संचालित एवं निर्मित तथा निकट भविष्य में संचालित होने वाले छात्रावासों के लिए छात्रावास प्रबंधक के 37 पदों के सृजन की भी स्वीकृति प्रदान कर दी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...