चाईबासाः गोईलेकरा में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी 13 वाहनों को फूंका

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 06/09/2018 - 09:38

Chaibasa: चाईबासा के गोईलकेरा थाना क्षेत्र में आठ जून की रात नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी कंपनी के कैंप पर हमला बोल दिया. नक्सलियों ने कंपनी की 13 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. कंपनी गोईलकेरा से मनोहरपुर जाने वाली सड़क का निर्माण कर रही है. जिन वाहनोंं को नक्सलियों ने आग के हवाले किया है, उसमें पांच हाईवा, तीन जेसीबी, तीन डंपर, एक लोडर व एक अन्य वाहन शामिल है.

कोल्हान इलाके में नक्सलियों द्वारा तीन दिन के भीतर की गयी यह दूसरी बड़ी घटना है. सात जून को नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में झारखंड पुलिस के एक एसआई और कोबरा बटालियन के एक जवान शहीद हो गये थे.

इसे भी पढ़ेंःपुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद

गोईलकेला में 13 वाहनों को फूंके जाने की घटना की पुष्टि करते हुए चाईबासा के एसपी ने न्यूज विंग को बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस को घटनास्थल पर भेजा गया है. वह खुद घटनास्थल के लिए निकल रहे हैं. नक्सलियों ने किस कंपनी के वाहनोंं को आग के हवाले किया है, इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिल सकी है. 

उल्लेखनीय है कि झारखंड पुलिस लगातार यह दावा कर रही है कि झारखंड में नक्सली खात्मे के करीब है. कई इलाकों में नक्सली खत्म हो गये हैं. लेकिन पिछले एक माह से भाकपा माओवादियों ने विभिन्न इलाकों में कई बड़ी वारदातोंं को अंजाम दिया है. पलामू प्रमंडल के जिलों में कई लोगों की हत्या कर दी है.

इसे भी पढ़ेंः नौ जून की आधी रात से भाकपा माओवादी का एक दिवसीय उत्तरी छोटानागपुर बंद

इलाके से निकलने के फिराक में नक्सली

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि  खूंटी-सरायकेला व चाईबासा जिला के सीमा पर नक्सलियों का बड़ा दस्ता फंसा हुआ है. दस्ते में भाकपा माओवादी के कई बड़े नक्सली शामिल हैं. पुलिस ने अपनी तरफ से घेराबंदी कर रखी है. नक्सली आस-पास में घटना को अंजाम देकर पुलिस का ध्यान भटकाने और सुरक्षित निकलने के फिराक में है. इसी दौरान दो दिन पहले पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na
7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म