चतरा : विधायक बिरंची नारायण सरकार के जनविरोधी फैसले का कर रहे बचाव, चुनाव प्रचार में होल्डिंग टैक्स की समीक्षा करने का दे रहे आश्वासन

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/09/2018 - 21:31

Chatra : पहले सरकार ने राज्य के सभी शहरों में होल्डिंग टैक्स बढ़ाया, जिससे सरकार के प्रति लोगों में आक्रोश है. विरोध के बावजूद सरकार ने इसपर कोई पहल नहीं की और अब जब निकाय चुनाव होने जा रहा है तो सरकार इसकी समीक्षा की बात कर रही है. शहर में होल्डिंग टैक्स में हुई अप्रत्याशित वृद्धि में संशोधन को लेकर सरकार गंभीर है. नगर निकाय चुनाव समाप्त होते ही टैक्स में हुई बढ़ोत्तरी में संशोधन को लेकर एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन कर शहरी क्षेत्र का सर्वे कराया जाएगा. जिसके बाद कमेटी की सर्वे रिपोर्ट के आधार पर नगर में लागू टैक्स व्यवस्था में संशोधन करते हुए जरूरत के मुताबिक नए टैक्स का निर्धारण किया जाएगा. साथ ही नियमों को ताक पर रखकर दो सौ गुना टैक्स का निर्धारण करने वाले लापरवाह व गैर जिम्मेवार अधिकारियों को भी चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. ताकि शहरवासियों को अत्यधिक टैक्स के बोझ से निजात मिल सके. उक्त बातें सोमवार को नगर निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने चतरा पहुंचे बोकारो विधायक विरंची नारायण ने पत्रकारों से कही. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश के 34 नगर निगमों, निकायों व परिषद क्षेत्र में चुनाव हो रहे हैं. इन सभी क्षेत्रों में केंद्र व राज्य सरकार के विकास नीतियों के आधार पर भाजपा शहर की सरकार बनाएगी.

इसे भी देखें- JPSC जल्द ही शुरू करेगा असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति प्रक्रिया,  1093 पदों पर की जायेगी बहाली

वर्तमान परिस्थिति भाजपा के पक्ष में : बिरंची नारायण

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रदेश के सभी निकायों में वायुमंडल भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में है. जिसे निरंतर बनाए रखने के लिए कार्यकर्ता व प्रत्याशी घर-घर जाकर  लोगों से आशीर्वाद ले रहे हैं. बोकारो विधायक ने कहा कि सरकार ने अपने अल्पकाल में प्रदेश के सभी जिलों में सड़क, स्वास्थ्य व शिक्षा के अलावे अन्य विकास कार्यों का क्रियान्वयन प्राथमिकता के आधार पर कराया है. उन्होंने कहा कि सरकार के 3 वर्षों के कार्यकाल में जहां दस हजार किलोमीटर से ज्यादा नई महत्वपूर्ण सड़कों का निर्माण कराकर अति पिछड़ा व सुदूरवर्ती इलाकों को मुख्यालय से जोड़ा गया है, वहीं प्रदेश के सभी जिलों में चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति करने को लेकर 215 से ज्यादा नए पावर सब स्टेशन व 76 से ज्यादा पावर ग्रिड का निर्माण कराया गया है. बोकारो विधायक ने कहा कि प्रदेश के कई जिलों के वैसे सुदूरवर्ती व अति पिछड़े गांवों को सोलर पैनल के माध्यम से रौशन किया गया है, जहां बिजली ले जाना लगभग असंभव था. उन्होंने कहा कि सरकार आम लोगों तक मुलभूत सुविधाओं को पहुंचाने के प्रति कृतसंकल्पित है. आगामी 31 दिसंबर 2019 तक प्रदेश के सभी गांवों को रौशन कर दिया जाएगा.

सरकार गरीबों, शोषितों व पीड़ित परिवारों के उत्थान के लिए कर रही कार्य

पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए बोकारो विधायक ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गरीबों, शोषितों व पीड़ित परिवारों के उत्थान के प्रति लगातार कार्य कर रही है. इसी के तहत प्रदेश में महिला उत्थान व घरेलू हिंसा पर रोक लगाने के उद्देश्य से सरकार ने एक रुपये में महिलाओं के नाम भूमि निबंधन व प्रधानमंत्री आवास योजना योजना शुरू किया है. जिसका समुचित लाभ वैसे निर्धन परिवारों को मिल रहा है, जो वर्षों से गरीबी के कारण अपनी भूमि का निबंधन नहीं करा पा रहे थे और न ही पैसे के अभाव में उनका पक्का मकान में रहने का सपना पूरा हो पा रहा था. इसके अलावे प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बोकारो विधायक ने सरकार के अन्य उपलब्धियों को गिनाते हुए आम लोगों से भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करते हुए सरकार की विकास कार्यों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की. मौके पर भाजपा के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी गुंजा देवी, उपाध्यक्ष प्रत्याशी पंकज साह, जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा, संजय सिंह, मनमीत सिन्हा, राजेश पासवान, गुड्डू रजक व गोविंद राम दांगी समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

इसे भी देखें- कॉन्ट्रैक्‍ट नियुक्ति को लेकर रघुवर पर हेमंत का प्रहार : 'स्‍थायी नौकरी की बात क्‍यूं नहीं करते सीएम साहब ?'  

संगठन से ऊपर कोई नहीं, सभी करें मर्यादा का पालन

सिमरिया से भाजपा विधायक गणेश गंझू द्वारा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए मार्केटिंग बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के सवाल पर पत्रकारों से बोकारो विधायक ने कहा कि संगठन सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि सांगठनिक व्यवस्था के तहत दल से बाहर कोई नहीं बोल सकता. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास विकास पुरुष हैं और विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के प्रति गंभीर रहते हैं. ऐसे में किन कारणों से सिमरिया विधायक ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है यह जांच का विषय है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सभी विधायकों व नेताओं के अलावे कार्यकर्ताओं का सम्मान करते हैं. बावजूद अगर आम लोगों के हित से जुड़े मामले में ठोस निर्णय लेते हैं, तो किसी को बुरा भी लगता है. लेकिन संगठन के भीतर ऐसी छोटी-छोटी बातों को मुद्दा बनाने की जरूरत नहीं है.

पैक्स में धान बेचने वाले किसानों को जल्द होगा भुगतान

पैक्स में धान बेचकर भुगतान की मांग को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहे किसानों की समस्या पर बोकारो विधायक ने गंभीरता दिखाई. उन्होंने कहा कि मंगलवार को वह मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात कर किसानों की समस्या से अवगत करायेंगे. साथ ही साथ किसानों के धान के बकाए का भुगतान जल्द से जल्द हो इसकी व्यवस्था कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि किसानों को भुगतान को लेकर जिला प्रशासन को राशि आवंटित कराया जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...