टूटी रिश्तों की मर्यादाः भतीजे की पिटाई से अधमरे हुए शख्स की इलाज के दौरान मौत, कंधे पर शव लाद आरोपी पहुंचा थाना

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/11/2018 - 10:10

Gumla: जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के हाड़ुप गांव में रिश्तों की मर्यादा को लांघते हुए एक भतीजे ने अपने बड़े पिता को लात-घुसों से इतना मारा की, दो दिन बाद उसकी मौत हो गई. हत्या के बाद आरोपी अन्य लोगों के सहयोग से शव को कंधे पर टांग बिशुनपुर थाने पहुंचा और सरेंडर किया. ये वाकया रविवार का है. बताया जा रहा है कि छेड़खानी को लेकर भतीजे ने चाचा की जमकर पिटाई की और उसे अधमरा कर डाला. दो दिनों तक इलाज के बाद मंगलवार को उसकी मौत हो गई. पहले तो मामले को दबाने की कोशिश हुई, लेकिन बाद में आरोपी खुद शव को कंधे पर टांग कर थाने पहुंचा और आत्मसमर्पण किया.

इसे भी पढ़ेंः22 माह पहले सीएम ने मंत्री को जनजातीय मंत्रालय बनाने का दिया था भरोसा, नहीं हुआ कुछ, अब राज्यपाल ने सीएस को किया तलब

क्या है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को गांव में सरहुल पर्व मनाया जा रहा था. दोनों चाचा-भतीजा भी साथ में बैठकर पी रहे थे. तभी विष्णु की नातिन रोने लगी. विष्णु ने दशमा को उसे चुप कराने को कहा, जिसपर उसने इनकार कर दिया. बाद में विष्णु खुद बच्ची को उठाने गया. इस दौरान उसका हाथ पास में उसकी बच्ची की मां सुलो देवी के शरीर में सट गया. इसपर सुलो देवी ने विष्णु पर छेड़खानी का आरोप लगाया. जिसके बाद आक्रोशित दशमा ने नशे में धुत्त होकर अपने चाचा को बुरी तरह से पीटा, और अधमरा होने के बाद उसे घर के बाहर छोड़ गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ेंःरांची नगर निगम की नहीं बदली तस्वीर, शपथ ग्रहण के 20 दिनों के बाद ही फिर शुरू हुआ मेयर-डिप्टी मेयर का पुराना झगड़ा

मामले को दबाने की थी कोशिश

पिटाई से जख्मी विष्णु की मंगलवार को मौत हो गई. इसके बाद मामले को रफादफा करने की कोशिश में ग्रामीण जुट गये. बुधवार को दिनभर विष्णु का शव घर पर पड़ा रहा. गुरूवार को ग्रामीण गुपचुप तरीके से विष्णु का अंतिम संस्कार करने की तैयारी में थे, लेकिन गांव के मुखिया के समझाने के बाद लोगों ने मामले को दबाने की बजाये पुलिस को बताना उचित समझा. जिसके बाद आरोपी दशमा शव के साथ थाने पहुंचा और आत्मसमर्पण करते हुए घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही दशमा को गिरफ्तार कर लिया. शुक्रवार को उसे जेल भेजा जाएगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na