जमीन हड़पने के लिए जीवित महिला को कर दिया मृत घोषित, धोखाधड़ी में राजस्व कर्मचारी भी संलिप्त  

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 03/05/2018 - 15:24

Garhwa : जीवित महिला को मृत घोषित कर जमीन का नामांतरण अपने नाम करा लेने का एक मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में ग्राम डीहतोरवा टोला थाना डंडई की मृत घोषित महिला सीता देवी ने उप समाहर्ता भूमि सुधार को आवेदन देकर अपने को जीवित बताया है. सीता देवी ने विविध नामांतरण वाद सं 2/2018 के अंतर्गत वाद दाखिल कर किये गए फर्जी नामांतरण को ख़ारिज करने की अपील की है. साथ ही पूरे मामले की जानकारी गढ़वा उपायुक्त को भी दी है. उपायुक्त के जांच के आदेश के बाद डंडई के अंचल पदाधिकारी ने जांच शुरू कर दिया है. इस पूरे मामले में राजस्व कर्मचारी की भूमिका संदिग्ध बतायी जा रही है.

उप समाहर्ता भूमि सुधार के न्यायालय में दाखिल वाद के अनुसार डंडई प्रखंड के डीहतोरवा टोला के खाता सं 112 प्लॉट सं 1500 और 1498 रकबा 19 डिसमिल का नामांतरण सीता देवी के नाम से दर्ज था. गांव के ही बोधी देवी ने उक्त जमीन खरीदने की बात सीता देवी से की तथा उसका विक्रय पत्र कराया, लेकिन विक्रय पत्र की राशि नहीं चुकायी, जिससे विक्रय पत्र निकालने का चुटका सीता ने नहीं दिया.

इसे भी पढ़ें -झारखंड हाईकोर्ट भवन निर्माण :  एल वन चुनी गयी कंपनी बढ़ा रही है 2900 फीसदी तक अपना रेट, 265 करोड़ में बनने वाला भवन बनेगा करीब 600 करोड़ की लागत से 

इसे भी पढ़ें -  अजब प्यार की गजब कहानी : पहली मुलाकात में प्यार, दूसरी में शादी, तीसरे में ब्लैकमेलिंग व बेटी का अपहरण और खूंटी पुलिस खामोश !

राजस्व कर्मचारी के सहयोग से महिला के मृत होने का इस्तेहार निकलवाया

इन सब बातों को छुपाकर बोधी ने अपने नाम नामांतरण कराने का एक आवेदन डंडई अंचल में दिया, जहां सीता के आपत्ति के बाद वाद ख़ारिज कर दिया गया. पुनः जमीन को लूटने की नीयत से सारी बातों को छुपाते हुए राजस्व कर्मचारी के सहयोग से इश्तेहार निकलवाया गया एवं सीता देवी को मृत घोषित कर जमीन का नामांतरण अपने नाम करा लिया. खोले गए नामांतरण पृष्ठ में स्पष्ट उल्लेखित है कि सीता देवी मृत हो गयी हैं, इसलिए उनके स्थान पर उनके परिवार से जुड़े दूसरे लोगों के नाम से नामांतरण किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें - रांची में फिर सक्रिय हुआ चेन स्नैचर गिरोह, जेल से बाहर आकर गिरोह को मजबूत करने में जुटा प्रमोद   

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...