उपायुक्त ने की कई विभागों के कार्यो की  समीक्षा

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 03/10/2018 - 20:24

SIMDEGA : सिमडेगा के समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त जटांशकर चौधरी की अध्यक्षता में कृषि, सहकारिता, पशुपालन, गव्य, मत्स्य, जेएसएलपीएस, जेटीडीएस, भूमि संरक्षण, कृषि उत्पादन बाजार समिति, जलपथ प्रमंडल, अग्र परियोजना केंद्र, आईडब्लूएमपी के अलावे अन्य कई विभागों की बैठक हुई, जिसमें विभागीय  कार्यो की समीक्षा की गयी. बैठक की अध्यक्षता करते उपायुक्त ने  वित्तीय वर्ष 2017-18 का पूर्ण कार्यों की सभी योजनाओं की राशि ससमय निकासी करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. साथ में अधिकारियों को कार्य में लापरवाही नहीं बरतने की ताकीद की. इस मौके पर गव्य पदाधिकारी ने बताया कि गव्य विभाग के द्वारा जेएसएलपीएस के द्वारा प्राप्त एसएचजी ग्रुप जिले के 210 लाभुकों को गाय पालन का प्रशिक्षण दिया जाना है. वहीं लैंपस की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने गोदाम निर्माण हेतु 31 मार्च तक जमीन का प्रस्ताव बनाकर विभाग को भेजने का निर्देश दिया. साथ ही निर्माणाधीन गोदाम का कार्य ससमय पूर्ण कराने का निर्देश दिया. जल छाजन विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने वाटर शेड निर्माण का रिर्पोट सोमवार तक सूची समर्पित करने का निर्देश दिया.  

इसे भी देखें-  जाम, जाम और जाम, राजधानीवासी रहे परेशान

डीसी ने अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश

कृषि विभाग की समीक्षा के क्रम में जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि परती भूमि की राशि लाभुक के खाते में डीबीटी के माध्यम से भुगतान किया जाना है. उपायुक्त ने भुगतान करने से पूर्व लाभुक की सूची की जांच करने का निर्देश डीडीसी को दिया. प्रधानमंत्री सिंचाई योजना की तीन साल की लाभूकों की सूची समर्पित करने का निर्देश दिया. भूमि संरक्षण विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कार्य प्रगति को देखते हुये संबंधित पदाधिकारी को कार्य में सुधार लाने का निर्देश दिया. वहीं, वित्तीय वर्ष 2017-18 में निकासी की स्थिति को देखते हुए उपायुक्त ने नराजगी व्यक्ति की. उन्होंने कहा कि अधिक राशि का प्रत्यार्पण होने पर कार्रवाई की जायेगी.

7ocean

 

international public school

 

TOP STORY

डीबीटी की सोशल ऑडिट रिपोर्ट जारी, नगड़ी में 38 में से 36 ग्राम सभाओं ने डीबीटी को नकारा

इंजीनियर साहब! बताइये शिवलिंग तोड़ रहा कांके डैम साइड की पक्की सड़क या आपके ‘पाप’ से फट रही है धरती

देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद रामो बिरुवा की मौत

मैं नरेंद्र मोदी की पत्नी वो मेरे रामः जशोदाबेन

दुनिया को 'रोग से निरोग' की राह दिखा रहा योग: मोदी

स्मार्ट मीटर खरीद के टेंडर को लेकर जेबीवीएनएल चेयरमैन से शिकायत, 40 फीसदी के बदले 700 फीसदी टेंडर वैल्यू तय किया

मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा

बीसीसीआई अधिकारियों को सीओए की दो टूकः अपने खर्चे पर देखें मैच

टीटीपीएस गाथा : शीर्ष अधिकारी टीटीपीएस को चढ़ा रहे हैं सूली पर, प्लांट की परवाह नहीं, सबको है बस रिटायरमेंट का इंतजार (2)

धोनी की पत्नी को आखिर किससे है खतरा, मांग डाला आर्म्स लाइसेंस

हजारीबाग डीसी तबादला मामला : देखें कैसे बीजेपी के जिला अध्यक्ष कर रहे हैं कन्फर्म