धनवार : गायब विवाहिता का पोखर में मिला शव, ससुराल वाले घर छोड़कर फरार

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/04/2018 - 22:01

Giridih : धनवार थाना क्षेत्र के नवागढ़ चट्टी में शुक्रवार अहले सुबह संदेहास्पद स्थिति में गांव की एक विवाहिता का शव मिलने से सनसनी फैल गयी. मृतक आशा देवी (20) वर्ष का शव उसके घर से महज तीन सौ मीटर दूर स्थित एक पोखर से मिला. सूचना पर धनवार पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया है. इस सम्बंध में मृतक महिला के मायके वालों ने धनवार थाना को लिखित आवेदन दे कर इंसाफ की गुहार लगायी है.

इसे भी पढ़ें - पलामू : पांच अपराधी गिरफ्तार, हथियार व गोलियां बरामद

आशा को दहेज के लिए किया जाता था प्रताड़ित

ग्राम घुटीटांड थाना चंदवारा जिला कोडरमा निवासी मृतका के भाई रमेश साव, पिता सुकर साव ने कहा कि पांच मई 2017 को आशा देवी की शादी धनवार थाना क्षेत्र नवागढ़ चट्टी निवासी भोला साव के द्वितीय पुत्र राजकुमार साव के साथ हुई थी. शादी में दान दहेज़ भी दिया गया था. बताया कि शादी के बाद से ही आशा देवी के पति राजकुमार साव 50 हजार रुपया नगद के साथ एक मोटरसाइकिल की मांग कर रहा था. मांग पूरी नहीं होने पर बहनोई राजकुमार साव, सास सुधा देवी, चचेरे ससुर गुलाब साव, द्वारिका साव, चाची सास गुलाबी देवी के अलावे चल्कुसा थाना क्षेत्र के रहने वाले दो मामा ससुर लगातार प्रताड़ित करते थे. कहा कि इसी वर्ष रामनवमी पूजा के दौरान उसके चचेरा ससुर गुलाब साव ने मारपीट भी की थी. घटना के दो दिन पूर्व भी आशा के साथ उसके घर वालों ने मारपीट किया था और तब से विवाहिता घर से लापता थी.

इसे भी पढ़ें - बोकारो : कसमार में भारत फाइनेंशियल के कर्मियों ने लूटने आये एक लुटेरे को पिस्टल के साथ धर दबोचा, एक फरार  

गायब होने पर ससुरालवालों ने नहीं की खोजबीन

आशा के भाई ने आगे बताया कि ससुराल वालों द्वारा आशा के घर से गायब होने पर खोज-बीन नहीं की तो गुरुवार को मायके से दर्जनों लोगों ने थाना पहुंचकर अपनी बहन के गायब होने की लिखित जानकारी दी. जिसके बाद प्रसाशन अपने स्तर पर आशा की खोजबीन करने लगी. शुक्रवार को अहले सुबह ग्रामीणों के माध्यम से आशा देवी का शव बरामद होने की जानकारी मिली. इधर स्थानीय ग्रामीण भी दबी जुबां में महिला की सास-ससुर द्वारा अक्सर मारपीट और प्रताड़ित करने की चर्चा कर रहे थे. जबकी घटना के बाद से ही मृतक के ससुराल वाले तथा उसके बगल के पड़ोसी के घरों में ताला बंद है. सभी फरार हो गये है. महिला ने आत्महत्या की है या फिर उसकी ह्त्या हुई है इसका खुलासा नहीं हो सका था. धनवार पुलिस मामले की सच्चाई जानने में जुटी है. इस सम्बंध में मामले की अनुसन्धान में जुटे एएसआई रामलाल उरांव एवं हरेराम राय ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. महिला की हत्या हुई है या उसने खुद आत्मह्त्या की है फिलहाल पोस्टमार्टम आने पर ही इसका खुलासा हो सकता है. खबर लिखे जाने तक धनवार थाना में मामला दर्ज नही किया गया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.