दिसोम मारांग बुरु संताली आरीचली आर लेगचार आखड़ा CNT/SPT एक्ट में किसी भी संशोधन का विरोध करेगी

Publisher NEWSWING DatePublished Sun, 05/13/2018 - 18:37

Dumka : दिसोम मारांग बुरु संताली आरीचली आर लेगचार आखड़ा ने दुमका प्रखंड के सरवा पंचायत के हिजला गांव में बैठक कर CNT/SPT एक्ट के किसी भी बदलाव व संशोधन का विरोध का निर्णय लिया. आखड़ा और ग्रामीणों का कहना है कि राज्य व देश के विकास में CNT/SPT एक्ट कही भी बाधक नहीं है. अगर इसमें संशोधन किया जाता है तो गरीबों की  जमीन लूट जाएगी. इस नियम में संशोधन के बिना भी बेहतर शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था दिया जा सकता है. जरुरत है वर्तमान में स्थित स्वास्थ्य केन्द्रों, हॉस्पिटल, शिक्षण संस्थानों को सुचारू रूप से चलाने की.

इसे भी पढ़ें : साहिबगंज : मदर्स डे पर एक दलित गरीब मां की गुहार, मेरे जवान बेटे को बचा लीजिए सरकार

लुईस मरांडी के बयान का विरोध

हाल में ही दुमका के विधायक सह कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी द्वारा एक्ट के संशोधन में दिये बयान का आखड़ा और ग्रामीण विरोध करती है. इस मौके में सोम हांसदा, अजीत हांसदा, संजय कुमार हेम्ब्रोम, शिलवंती हांसदा, पुतुल हेम्ब्रोम, सुजाता सोरेन, प्रमिला किस्कू, छोटू किस्कू, दुर्गी टुडू, सुनिलाल हेम्ब्रोम, लाल हांसदा, अशोक टुडू, लुखी हांसदा, मनोज हेम्ब्रोम, कांदन हेम्ब्रोम, संतोष हेम्ब्रोम, सुनिलाल हांसदा, लाल हेम्ब्रोम, उषा हेम्ब्रोम आदि उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na