दुमका के मुड़जोड़ा गांव में दो महीने से बिजली नही, जनप्रतिनिधियों की उदासीनता ने बढ़ाई तकलीफ

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 03/26/2018 - 20:22

Dumka : यूं तो ग्रामीण विद्युतीकरण को लेकर सरकार ने पूरा जोर लगाया. कई गांवों तक बिजली भी पहुंचाई, मगर तंत्र ने ये मान लिया कि इतने में ही उसकी जिम्मेदारी खत्म हो गई. लिहाजा विद्युतीकरण तो हो गया, मगर उसकी देखरेख करने की फुर्सत किसी के पास नहीं है. बिजली विभाग  का यह हाल किसी सुदरवर्ती इलाके का नही, बल्कि झारखंड की मंत्री लुईस मरांडी के विधानसभा क्षेत्र का है, जहां 2 महीना पहले ट्रांसफॉर्मर जल जाने के कारण गांव के लोग अंधेरे में जीने को मजबूर हैं. ग्रामीण बिजली विभाग का चक्कर लगाकर थक चुके है. ग्रामीणों का दर्द ये है कि उनकी इस समस्या को लेकर जनप्रतिनिधि भी रूचि नही ले रहे है.ऐसे में उन्हें बिजली की समस्या से निजाद पाने के लिए मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र में शिकायत करनी पड़ी.

 इसे भी देखें- जेवीएम के चोर मचाये शोर वाले बयान पर भाजपा का पलटवार, प्रतुल शाहदेव ने कहा - उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

दो महीने से ट्रांसफॉर्मर खराब, मगर नहीं सुन रहे अधिकारी और जनप्रतिनिधि

मामला दुमका प्रखंड के रानीबहाल पंचायत अंतर्गत मुड़जोड़ा गांव स्थित बड़दहा टोला का है, जहां दो महीने से अधिक समय से ट्रांसफॉर्मर के जल जाने के कारण अधेरा छाया हुआ है. जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है साथ ही बच्चों की पढ़ाई भी बधित हो रही है. ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों को मौखिक रूप से इसका शिकायत की थी, लेकिन अभी तक कोई पहल नही हुआ है. जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण ग्रामीणों ने नये ट्रांसफॉर्मर के लिय मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र  पर दस्तक दी.

 इसे भी देखें- वार्ड 43 में विकास ने नहीं पकड़ी रफ्तार, सड़क तो बनी लेकिन पानी की समस्या बरकरार

गांव के ग्रामीण संदीप मरांडी कहते है कि अब देखना है कि मुख्यमंत्री बिजली की समस्या को कब तक हल करते है. गांव में बैठक कर बिजली विभाग से यह मांग की जा चुकी है. इस बैठक में जोसेफ हेम्ब्रोम, भोला रॉय, संदीप मरांडी, मंगल हेम्ब्रोम, सोनोत हांसदा, सुनिराम हेम्ब्रोम, मिथेन हेम्ब्रोम, मंगल सोरेन,विश्वनाथ हेम्ब्रोम,जगरनाथ हेम्ब्रोम,बबुधन टुडू,सरोती मुर्मू,सुमीता सोरेन,लेदेम सोरेन,सायलेन सोरेन, राजीव पुजहर, शंभू पुजहर, जयधन टुडू, माताल टुडू, नोयल हांसदा, गंजू हेम्ब्रोम, निर्मल पुजहर, सुरेश पुजहर, गणेश हेम्ब्रोम के साथ काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...