दुमका सदर अस्‍पताल में ड्यूटी से गायब रहते हैं डॉक्टर , पूछने पर मिलती है भ्रामक जानकारी

Publisher NEWSWING DatePublished Thu, 03/22/2018 - 13:37

Ranchi/Dumka: झारखंड के सरकारी अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों को ड्यूटी से गायब रहने की छूट मिली हुई है. अगर यहां के अस्‍पताल में डॉक्‍टरों के लंबे समय से अस्‍पताल में अनुपस्थित रहने के बावजूद भी उनके खिलाफ सरकारी कार्रवाई नहीं की जाती है. बल्कि सूचना मांगने पर लोगों को अधूरी जानकारी देकर दिग्‍भ्रमित किया जाता है.  यह हाल दुमका सदर अस्‍पताल का है. यहां कुल 18 डॉक्‍टर नियुक्‍त हैं. डॉ विनोद कुमार सिन्‍हाडॉ देवाशीष रक्षितडॉ अजय कुमारडॉ शुभनारायण रामडॉ निशित कुमार झाडॉ पौल हांसदाडॉ कुमार बागिशडॉ आनंद मोहन सोरेनडॉ सीपी सिन्‍हाडॉ रितेश शर्माडॉ संतोष कुमार साहडॉ ओम प्रकाशडॉ तुषार ज्‍योतिडॉ संदीप केसव मिश्राडॉ शक्ति प्रकाश गावस्‍करडॉ लीना कुमारीडॉ संजीव कुमार, राकेश और डॉ अंजनी कुमार की दुमका सदर अस्‍पताल में पोस्टिंग है. यह जानकारी सूचना का अधिकार कानून के तहत दुमका सदर अस्‍पताल के सिविल सर्जन ने दी है.

इसे भी पढ़ें - निगम चुनाव की गहमागहमी, बीजेपी प्रत्याशी आशा लकड़ा, संजीव विजयवर्गीय ने भरा पर्चा, मंत्री सीपी सिंह रहें साथ

सूचना के अधिकार कानून के तहत मांगी गई जानकारी

सूचना के अधिकार कानून के तहत यह भी जानकारी मांगी गई कि दुमका सदर अस्‍पताल में कितने डॉक्‍टर ड्यूटी पर तैनात हैं और कितने डॉक्‍टर लगातार ड्यूटी से गायब हैं. इस सवाल के जवाब में दिग्‍भ्रमित किया गया. जवाब में चार डॉक्‍टरों की सूची दी गई. डॉ लीना कुमारीडॉ संजीव कुमार राकेशडॉ अंजनी कुमार सिन्‍हा और डॉ कुमार बागिश. इस जवाब में यह स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है कि यह चारों डॉक्‍टर ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्‍टरों की है या ड्यूटी में तैनात रहने वालों की.

साथ ही सूचना के अधिकार कानून के तहत यह भी सवाल पूछा गया कि दुमका सदर अस्‍पताल में लगातार ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्‍टरों के खिलाफ झारखंड नियमावली 2016 के नियम 23 के अंतर्गत सेवा से हटाने का एकतरफा प्रावधान है. इस प्रावधान के तहत अब तक कितने को सेवा से हटाया गया है. इसके जवाब में सिविल सर्जन ने बताया कि किसी भी डॉक्‍टर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. यह जानकारी सिविल सर्जन ने 19 मार्च 2018 को पत्रांक 15 के जरिये सूचना का अधिकार 2005 कानून के तहत मांगी गई सूचना के तहत दी गई है.

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

City List of Jharkhand
loading...
Loading...