आरक्षण के खिलाफ बंद के दौरान प्रदर्शन : सड़क जाम से परिवहन व्यवस्था ठप

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/10/2018 - 14:47

Chatra : आरक्षण हटाने की माँग को लेकर बुलाए गए चतरा बंद का जिले में खासा असर देखने को मिला, जहाँ एक ओर सवर्ण आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा आहूत बंद से नेशनल हाईवे 99 और 100 पर यात्री व मालवाहक वाहनों का परिचालन पूर्णतः बंद रहा. सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और वाहनों की लंबी कतारें लग गई.  वहीं बन्द का खासा असर कोल परियोजनाओं मे भी देखने को मिला. 

इसे भी देखें- हाईकोर्ट में दायर याचिका में सप्लिमेंटरी पीटिशन दाखिल कर कहा- सीएम और चीफ जस्टिस का मंच साझा करना गलत

दो सौ से अधिक बंद समर्थक गिरफ्तार 

चतरा बंद के दौरान सदर थाना क्षेत्र से 200 बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया गया. मंगलवार को सुबह से ही बंद समर्थकों ने शहर के केशरी चौक को जाम रखा. जिससे यात्री भी हलकान और परेशान रहे. यहां एक बात खास तौर पर उल्लेखनीय है कि 10 अप्रैल का भारत बंद किसी खास बड़े संगठन ने नहीं बुलाया था. महज सोशल मीडिया पर लगातार दुष्प्रचार की वजह से बंद की बात देश भर में फैल गई. जिसको लेकर केंद्र ने अलर्ट जारी किया था. हालांकि बंद के नाम पर कई जगहों पर प्रदर्शन भी हुए, वहीं चतरा में इसका व्यापक असर दिखा. जबकि राजधानी रांची में बंद का कोई असर नजर नहीं आया.

रर
बंद के दौरान तैनात पुलिसकर्मी

इसे भी देखें- अंजुमन चुनाव में फिर उपजा वोटर विवाद, आरोप-प्रत्यारोप के बीच मामला पहुंचा कोर्ट

कोल परियोजनाओं पर पड़ा असर

चतरा बंद का असर पिपरवारअशोकामगध  अम्रपाली कोल परियोजना पर भी पडा है. खनिजो का उत्पादन ढुलाई व डिस्पैच पूरी तरह से प्रभावित हुआ. एनटीपीसी और भेल कम्पनी में भी सन्नाटा पसरा रहा. सभी पेट्रोल पम्प बंद नजर आए. वहीं  बंद की वजह से रेलवे व सीसीएल द्वारा संचालित परियोजना को करोड़ों रुपये के नुकसान होने का भी अनुमान है.  बंद को लेकर चतरा एसपी अखिलेश वी वारियर के निर्देश पर जिले मे संचालित कोल परियोजनाओ मे बडी संख्या में जिला बल के जवानों के अलावा सीआरपीएफ 190 बटालियन की टुकड़ियाँ चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गईं. किसी भी अनहोनी से निपटने के लिये अतिरक्त सुरक्षा बलो की भी व्यवस्था एसपी के द्वारा की गई.  बंद को लेकर व्यवसायियों ने भी स्वतः अपनी दुकानों बंद रखा. हालांकि इस दौरान कसी तरह की अप्रिय घटना की खबर सामने नहीं आई है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...