झारखंड में पीएफआई के 12 सदस्यों के खिलाफ एफआईआर

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 02/27/2018 - 15:15

Pakur :  प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 12 सदस्यों के खिलाफ  झारखंड में अवैध और राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना में 25 फरवरी को पीएफआई के 60 अज्ञात सदस्यों के खिलाफ भी एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

इसे भी पढ़ें: जूनियर डॉक्टरों और मरीज के परिजनों के बीच मारपीट, रिम्स के 700 जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर (देखें वीडियो)

21 फरवरी को प्रतिबंधित कर दिया गया था पोपुलर फ्रंट आफ इंडिया को

यह प्राथमिकी 22 फरवरी को चंद्रपदा गांव में पीएफआई के एक कार्यालय पर पुलिस की एक छापेमारी के बाद दर्ज की गयी. गौरतलब है कि कार्यालय से संगठन के कई झंडे, बैनर, पर्चे, कंप्यूटर और सीडी सहित अन्य सामग्री बरामद की गयी थी. झारखंड सरकार ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के साथ संगठन के कथित संबंध होने को लेकर गत 21 फरवरी को इसे प्रतिबंधित कर दिया था.  राज्य सरकार ने कहा था कि संगठन के कुछ सदस्य सीरिया गये थे और उन्होंने आईएस के साथ काम किया था. उन्होंने बताया कि प्राथमिकी में संगठन के महासचिव अब्दुल बदुद, पाकुड़ इकाई के जिला सचिव अब्दुल हनान, राज्य इकाई के सदस्य हबीबुर रहमान और राज्य इकाई के सचिव शमीम अख्तर समेत अन्य लोगों के नाम है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...