फसल को 'बुरी नजर' से बचाने के लिए चौंका देगा किसान का ये कारनामा

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 02/14/2018 - 16:41

Hyderabad :  किसान अपनी फसलों को बुरी नजर से बचाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. पर आंध्र प्रदेश के एक किसान ने जो किया वो शायद ही कोई करे. आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के बांदाकिंदिपल्ली गांव में ए.चेंचू रेड्डी नाम के एक किसान ने अपने फसल को बर्बाद होने से बचाने के लिए लाल बिकनी पहने सनी लियोन के दो पोस्टर खेत के दोनों किनारों पर लगा दिया. इस पोस्टर पर तेलुगू में लिखा है, 'मुझसे जलना मत' साथ ही किसान ने दावा किया हैं कि इस पोस्टर को लगाने के बाद से उनकी फसल में काफी सुधार हुआ है.

रिजल्ट से हैरान हूं मैं: रेड्डी

रेड्डी ने बताया कि उनके एक दोस्त ने सनी लियोन के पोस्टर लगाने की सलाह दी.  दोस्त के इस सुझाव पर उन्होंने अमल किया और रिजल्ट से वह हैरान रह गये. अब हर कोई सिर्फ सनी लियोनी को देखता है. मेरी फसल की तरफ लोगों की नजर नहीं जाती. अब मेरी फसलें अच्छी हो रही हैं. रेड्डी ने कहा कि सनी लियोन को लोग चाहते हैं. ऐसे में लोग फसलों को नहीं बल्कि सनी लियोनी को देखते हैं. इससे मेरी फसलें बुरी नजरों से बच जाती हैं. इसका फायदा मिल रहा है.

dsaf
सनी लियोन

इसे भी पढ़ें: जब जीवनी प्रकाशित ही नहीं हुई, तो कॉपीराइट कैसे लागू हो सकता है: दिल्ली हाई कोर्ट

10 एकड़ जमीन पर सब्जियां उगाते हैं रेड्डी

रेड्डी की गांव में 10 एकड़ जमीन है. रेड्डी यहां पर सब्जियां उगाते हैं. पिछले कई वर्षों से उनकी फसल खराब हो रही थी. उन्हें लगा कि शायद सड़क के किनारे खेत होने के कारण हर आने-जाने वाले की नजर फसलों पर पड़ती है, जिस वजह से उनकी फसलें बर्बाद हो रही हैं. रेड्डी ने बताया फसल को बुरी नजर से बचाने के लिए मैंने पहले कई टोटके आजमाये, लेकिन फायदा नहीं मिला. पर जब से मैंने ये टोटका अपनाया मेरी फसलें अच्छी हो रही है.

uik
सनी लियोन

इसे भी पढ़ें: फिल्म 'नीलकमल' से “जलवा” तक जिस हसीं का जमाना रहा दीवाना, जानें उनकी Untold Story

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)