फेड कप का प्रदर्शन बहुत उत्साहजनक : सानिया मिर्जा

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 02/13/2018 - 16:58

New Delhi : दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को लगता है कि फेड कप में अंकिता रैना का प्रदर्शन शानदार था, लेकिन टीम को अगले दौर में पहुंचना चाहिए था. भारतीय टीम पिछले सप्ताह रेलिगेशन प्लेऑफ में चीनी ताइपे को 2-0 से हराकर एशिया ओशियाना ग्रुप एक में जगह बरकरार रखने में सफल रही. इससे पहले प्रतियोगिता में भारत को चीन और कजाखस्तान से हार का सामना करना पड़ा था.

इसे भी पढ़ेंः चतरा : उग्रवादी संगठन टीपीसी को मदद करने वाले दर्जन भर कारोबारी पर प्राथमिकी, कोयला कारोबारियों में हड़कंप

हार में भी सकारात्मक पहलू को देखें

सानिया ने मंगलवार को यहां कहा कि हम हमेशा खाली हाथ वापस आए हैं. युवा कौशल में जबरदस्त प्रगति के बाद भी हम अगले स्तर में नहीं पहुंच पा रहे हैं. हम इसे हासिल नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह देखना काफी उत्साहजनक है कि आंकिता ने दो बार रैंकिंग में शीर्ष सौ में शामिल खिलाड़ियों को मात दी. टीम भले ही मैच हारी हो, लेकिन आपको उसमें से हर सकारात्मक पहलू को देखना चाहिए. जब पूछा गया कि भविष्य की सानिया बनने की क्षमता किसमें है तो उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों के लिए उनके प्रदर्शन को मापदंड नहीं बनाया जाना चाहिये.

इसे भी पढ़ें - क्या रांची पुलिस ने डीजीपी डीके पांडेय व अन्य अफसरों को बचाने के लिए 514 युवकों को नक्सली बताकर सरेंडर कराने वाले केस की फाइल बंद कर दी !

सानिया नहीं सानिया से अच्छा बनने की कोशिश करें युवा खिलाड़ी

चोट के कारण कोर्ट से दूर रहने की वजह से युगल रैंकिंग में 14वें स्थान पर खिसकी सानिया ने कहा कि कई साल से मुझ से पूछा जा रहा है कि भविष्य की सानिया कौन हो सकती है और मैंने हमेशा कहा है कि अगली सानिया क्यों? क्यों ना सानिया से अच्छा बनने की कोशिश करें... सिर्फ सानिया क्यों. उन्होंने युवाओं को लगातार कड़ी मेहनत करने की सलाह दी.

इसे भी पढ़ें : झारखंड चारा घोटाला : पहले टेंडर निकालने में विभाग ने की नियमों की अनदेखी, मीडिया में खबर आने के बाद दिया एफआईआर का आदेश, कंपनी से मांगा स्पष्टीकरण 

सेरना इतिहास की सबसे महान खिलाड़ी

ग्रैंडस्लैम के छह खिताब जीत चुकी सानिया ने इस खेल की दिग्गज सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा की वापसी पर कहा कि सेरेना के अलावा महिला टेनिस में कभी भी किसी एक खिलाड़ी का दबदबा नहीं रहा है. उनके अलावा हर कोई बराबर का दावेदार होता है. जब भी सेरेना हारती है तो टूर्नामेंट जीतने के कई दावेदार होते हैं. उन्होंने कहा कि महिला टेनिस में काफी गहराई है, इसलिए आप ऐसा देखते हैं कि ज्यादा रैंकिंग की खिलाड़ी भी विश्व रैंकिंग में पांचवें या दूसरे स्थान पर काबिज खिलाड़ियों को हरा देती हैं. सेरेना वापसी करेंगी और मुझे लगता है कि वह टेनिस इतिहास की सबसे महान खिलाड़ी हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)