लेवी के लिए नक्सलियों का तांडव, एक ट्रैक्टर और एक जेसीबी मशीन को फूंका

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/16/2018 - 22:02

Latehar : लातेहार जिला के अति नक्सल ग्रस्त गारू प्रखंड के महुआडाबर ग्राम में तालाब निर्माण कार्य में लगे तीन ट्रैक्टर एक जेसीबी मशीन को नक्सली संघटन भाकपा माओवादी के हथियार बंद दस्ते ने हमला बोल कर आग के हवाले कर दिया और फरार हो गए. घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि नक्सली शाम चार बजे 50 की संख्या में आये थे और मज़दूरों, ड्राइवर, ऑपरेटर को पीटने लगे. साथ ही काम बंद करने की धमकी देते हुए बेरहमी से पिटाई की और ट्रैक्टर और जेसीबी मशीन को जला दिया घटना की सूचना पाते ही गारू थाना पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पर पांच बजे पहुंची और इलाके छापामारी अभियान चलाया. सूत्रों की माने तो नक्सलियो ने लेवी की मांग को लेकर घटना को अंजाम दिया है.

इसे भी पढ़ें- पलामू : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पत्रकार की संदिग्ध मौत, फंदे पर झूलती लाश मिली, पुलिस जांच में जुटी 

बता दें कि लातेहार में नक्सली आए दिन वारदातों को अंजाम देते हैं, वहीं इनसे निपटने में पुलिस को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. हालांकि झारखंड में एंटी नक्सल ऑपरेशनों की वजह से नक्सलियों का कुनबा कमजोर हुआ है, फिर भी कुछ जगहों पर नक्सली लेवी या अन्य कारणों से घटना को अंजाम दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- अगर उत्तराखंड का फैसला झारखंड में हुआ लागू तो तुरंत दस हजार पुलिसकर्मियों की करनी होगी बहाली   

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na