गढ़वा  : अधिकारियों का नया कारनामा, मृत पत्नी की जगह जीवित पति का ही बना डाला मृत्यु प्रमाण पत्र    

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 01/16/2018 - 14:07

Garhwa जिले के पदाधिकारियों और कर्मचारियों का कारमाना आये दिन देखने और सुनने को मिलता है. लेकिन अब एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसे देख और सुनकर सब हैरान हैं. गढ़वा प्रखंड के जीवीत व्यक्ति के नाम पर अधिकारियों ने मृत्यु प्रमाण पत्र बना दिया. यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.  

इसे भी पढ़ें - रघुवर दास सीएस राजबाला वर्मा पर एहसान नहीं कर रहे, बल्कि एहसान का बदला चुका रहे हैं : विपक्ष

एटक अध्यक्ष  ने पत्नी के प्रमाण पत्र के लिए दिया था आवेदन

दरअसल गढ़वा जिला के एटक अध्यक्ष गणेश सह का अधिकारियों ने मृत्यु प्रमाण पत्र बना दिया है. एटक अध्यक्ष गणेश सह की पत्नी सुभ्रदा देवी की मृत्यु बीते साल 21 जुलाई को हो गयी थी. मौत के बाद गणेश ने अपनी पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र को बनवाने के लिए लिखित आवेदन दिया और साथ ही अनुमंडल से एफडेविट भी कराया. जिसे गणेश ने सदुरिया मुखिया राजेश गुप्ता से अभिप्रमाणित भी कराया और कार्यालय में जमा कर दिया. लेकिन जब पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनकर आया तो गणेश से देखते ही चौंक गया. क्योंकि जो प्रमाण पत्र गणेश को दिया गया था, वह उसकी पत्नी का नहीं बल्कि खुद गणेश का ही था. यानि कि अधिकारियों ने गणेश की पत्नी की जगह उसी का मृत्यु प्रमाण पत्र बना दिया था. हालांकि इसके बाद गणेश ने काफी दौड़भाग भी की और पत्नी का मृत्यू प्रमाण पत्र बनवाने के लिए, लेकिन गणेश अपनी पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बनवाया पाया. इस बारे में गणेश ने बताया कि ऑनलाइन सिस्टम में कार्यरत कर्मचारी लापरवाह और अनुभवहीन हैं और इसी से लोगों को परेशानी हो रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.