गिरिडीह: सिद्धू कोड़ा दस्ते का सदस्य समेत चार हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, रायफल व जिंदा गोली बरामद

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 02/12/2018 - 15:47

Giridih : नक्सल अभियान में जुटी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस बार पुलिस ने दो अलग अलग जगहों में दबिश देकर चार हार्डकोर नक्सलियों को दबोच लिया है. सोमवार को पुराना पुलिस लाइन में एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने प्रेस वार्ता कर गिरफ्तार नक्सलियों के बारे में जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें- जिस बीजेपी ने चारा घोटाले का पर्दाफाश किया था, अब उसी की सत्ता में रहते झारखंड में भी हो गया चारा घोटाला

गुप्त सूचना के आधार पर चलाया गया अभियान

एसपी ने बताया कि उन्हें 10 फरवरी को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली सिद्धु कोड़ा का एक दस्ता ग्राम गुनियाघर में लेवी वसूलने आने वाला है. इस सूचना पर एएसपी (ऑपेरशन) दीपक कुमार के नेतृत्व में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 7वीं बटालियन, क्यू.यू.एटी. द्वितीय कमान अधिकारी रवि कुमार एवं देवरी थाना प्रभारी सुनीत कुमार द्वारा नक्सलियों को पकड़ने का अभियान शुरू किया गया. टीम सदस्य तेतरिया और भतुआकुरा के बीच जंगल में बैठे थे. इसी दौरान रात 11 बजे दो लोग पैदल आते पुलिस को दिखे. मौके पर पुलिस ने जब रोकने का प्रयास किया तो दोनों भागने लगे इस दौरान पुलिस ने पीछा कर दोनों को दबोच लिया. पकड़े जाने पर पूछताछ में दोनों ने अपना नाम संजय हांसदा एवं सुखदेव मुर्मू बताया. वहीं तलाशी में संजय हांसदा के पास से एक देशी लोडेड पिस्तौल तथा सुखदेव मुर्मू के पास से एक पिट्ठू जिसमें नक्सली साहित्य एवं रोजमर्रा के सामान बरामद किया गया.

देखें वीडियो

 

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह : ओडीएफ की हकीकत, खुले में शौच मुक्त घोषित सिकदारडीह पंचायत का सच (देखें वीडियो)

गिरफ्तरा किये गये व्यक्ति ने दी अन्य नक्सलियों के छुपे होने की सूचना

गिरफ्तार दोनों से पूछताछ में दोनों ने चकाई थाना क्षेत्र के बरखुटिया जंगल मे हथियार व गोली के साथ अन्य नक्सलियों के छुपे होने की सूचना दी. सूचना पर सीआरपीएफ 7 वीं बटालियन और 215 बटालियन सीआरपीएफ, चकाई थाना पुलिस द्वारा  बरखुटिया जंगल में एक संयुक्त अभियान चलाया. इस अभियान में नक्सली प्रकाश मुर्मू और अम्बु मरांडी को गिरफ्तार किया गया. इसके पास से पुलिस को पॉइंट(.315) बोर की लोडेड रायफल एवं एसएलआर की 170 गोली बरामद की गयी. बता दें कि संजय हांसदा सिद्धू कोड़ा दस्ते का बहुत पुराना सदस्य है. जो कि चकाई एवं खेड़ा थाना क्षेत्र के कई कांडो में वांछित है. इसकी गिरफ्तारी नक्सलियों के लिए एक बड़ा झटका है. वहीं एसपी ने कहा कि पुलिस नक्सलियों की सफाई के लिए कृतसंकल्पित है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)