गिरिडीह: अवैध बालू और कोयला कारोबारियों पर पुलिस का शिकंजा, पांच गिरफ्तार, दो ट्रक व छह बाइक जब्त

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 01/06/2018 - 15:51

Giridih : जिले में बालू के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई करते हुये पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आज शनिवार को इस मामले में प्रशिक्षु डीएसपी सह मुफ्फसिल थाना प्रभारी नितिन खंडेलवाल ने प्रेस वार्ता कर पूरे मामले की जानकारी दी. प्रशिक्षु  डीएसपी ने बताया कि  शुक्रवार दोपहर गुप्त सूचना मिली थी कि महतोडीह पिकेट के तरफ से अवैध बालू लेकर दो ट्रक गुजर रही है. इसी सूचना पर जिला खनन पदाधिकारी और सहायक अवर निरीक्षक अनिल उरांव ने अपने टीम के साथ जॉइंट अभियान चलाकर दो ट्रकों को कब्जे में लिया है. इस दौरान एक ट्रक ड्राइवर मौके से भाग निकला, वहीं एक को पुलिस ने धर दबोचा. वहीं गिरफ्तार चालक फंटूस कुमार यादव बिहार के लखीसराय जिला का रहने वाला है. फिलहाल खनन पदाधिकारी के आवेदन पर मामला दर्ज कर चालक को जेल भेजा जा रहा है, साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- बायोमेडिकल वेस्‍ट मैनेजमेंट कानून 2016 को लागू करने में झारखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड फेल

दूसरे मामले में  चार गिरफ्तार, छह बाइक व 21 क्विंटल कोयला जब्त

इधर दूसरे मामले के तहत श्री खंडेलवाल ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आज शनिवार सुबह पुलिस निरीक्षक संजीव कुमार मिश्रा और सहायक अवर निरीक्षक सुनील कुमार सिंह ने दलबल के साथ कार्रवाई करते हुए अकदोनी कला ग्राम स्थित दुर्गा मंडप के पास से छह राजदूत बाइक और 21 क्विंटल कोयला के साथ 4 लोगों गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सभी आरोपियों पर मामला दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.  गिरफ्तार लोगों में चिंतामन यादव, धनश्याम यादव, गोविंद तुरी, उमेश यादव, प्रितम साव शामिल है. गिरफ्तार लोग मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के रहने वाले है.

इसे भी पढ़ें- केंद्र द्वारा खून के लिए जारी निर्देश नहीं हुआ सर्कुलेट, जारी होने के बाद अस्पताल नहीं कर सकता मरीजों के परिजनों को परेशान

बड़े कारोबारी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

बहरहाल, लगातार कार्रवाई से अवैध धंधेबाजों में हड़कंप जरूर है. लेकिन अवैध धंधे में शामिल बड़े कारोबारी पुलिस की पकड़ में नहीं आ पा रहें है. तभी इतनी कार्रवाई के बाद भी जिले भर से लगातार बालू चोरी का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार अलग-अलग थाना क्षेत्र से बालू लदे ट्रक, जेसीबी आदि जप्त किये जा रहे हैं. साथ ही ड्राइवर,खलासी, मजदूर आदि की गिरफ्तारी भी हो रही है. ऐसे में देखना होगा छोटे धंधेबाजों के साथ-साथ पुलिस कब तक बड़े धंधेबाजों के अवैध कारोबारों पर अंकुश लगा पाती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...