गिरिडीह : एसडीएम ने बूचड़खाने पर की बड़ी कार्रवाई, तस्करों से कई गायों को कराया मुक्त

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/07/2018 - 18:25

Giridih : गिरिडीह शहरी क्षेत्र के कुरैशी मुहल्ले में रविवार को एसडीएम विजया जाधव ने छापामारी की. इस क्रम में 50 से 60 गायों को मौके से मुक्त कराया गया. कत्ल खाने से खुद एसडीएम ने अपने हाथों से कई गायों को पकड़ कर बाहर निकाला. इस दौरान एसडीएम के साथ नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्र, एसडीपीओ मनीष टोप्पो, डीएसपी प्रमोद मिश्र, प्रशिक्षु डीएसपी नितिन खंडेलवाल, सदर सीओ धीरज ठाकुर, एसडीएम ऑफिस के कर्मी, नगर पर्षद के कर्मी, पशु चिकित्सक की टीम, टाउन थाना प्रभारी सदलबल मौजूद थे. मौके पर यहां से भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस भी बरामद किया गया. जिसे डंप करने की प्रक्रिया की जा रही है.

इसे भी पढ़ें - दुमका : एक ही परिवार के सात लोगों ने खाया जहर, 4 की मौत, 3 की हालत नाजुक

इसे भी पढ़ें - ‘गुरू जी’ ने जिस कंचनबेड़ा गांव से की थी अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत, उसी को भूले (देखें वीडियो)

मॉर्निंग वॉक के ड्रेस में पहुंची एसडीएम, मच गया हड़कंप

रविवार सुबह उक्त इलाके में मॉर्निंग वॉक करने की ड्रेस में हाथों में पानी का बोतल लिए जैसे ही एसडीएम फोर्स के साथ पहुंची तो मौके पर हड़कम्प मच गया. सभी इधर-उधर भागने लगे. इसके बाद वो कत्ल खाने पहुंच गयी. मौके पर पशुपालन ऑफिसर ने वहां स्थित कत्लखानों से मांस का सैंपल लिया. वहीं इस दौरान तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया. फिलहाल खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी.

इसे भी पढ़ें - 6630 टीडीएस वाले जहरीले पानी का इस्‍तेमाल करते हैं रांची के 200 परिवार

इसे भी पढ़ेंः जिस राज्य में लोग भूख से मरते हैं, वहीं के गोदाम में सड़ जाता है 1098 क्विंटल अनाज (देखें वीडियो)

 

कार्रवाई के बाद जिले में कई तरह की अफवाह

इधर इस कार्रवाई के बाद जिले भर में तरह-तरह की अफवाह भी फैली. एसडीएम ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. हालांकि इस कार्रवाई में कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव की गयी, जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस के जवानों ने मौके पर मोर्चा संभाल लिया. वहीं एसडीएम द्वारा की गई कार्रवाई से गौ प्रेमियों में उत्साह है. सभी एसडीएम की इस कार्रवाई की प्रशंसा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः कैसे मैंने लालू प्रसाद यादव और चारा घोटाले का पर्दाफाश किया : अमित खरे

cattle released
Cattle Released by SDM Giridih

गुप्त सूचना के आधार पर की गयी कार्रवाई

कार्रवाई के बाबत एसडीएम विजया जाधव ने कहा कि काफी दिनों से गुप्त सूचना मिल रही थी. इसी सूचना पर आज पुलिस के साथ जॉइंट ऑपेरशन किया गया. इस दौरान इलाके के रास्ते को सील कर यह कार्रवाई की गयी. बताया कि पशु चिकित्सक की टीम को लाया गया है, जिसने हर घर से सैंपल ले लिया है. बताया कि चिकित्सकों ने इसे प्रतिबंधित मांस बताया है. कहा कि लगभग 10 से 15 क्विंटल मांस मिला है. जिसे खुली जगह में डिस्पोज़ किया जाएगा. असडीओ ने कहा कि इलाके में आगे भी ऑपरेशन जारी रहेगा.

 

इसे भी पढ़ें - खतरनाक गैस चैंबर की तरह बनती जा रही रांची, किसकी भूल से जहरीली हो रही है राजधानी की आबोहवा (सुनिये क्या कहते हैं भूवैज्ञानिक नीतीश प्रियदर्शी)

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...