गिरिडीह : लेवी नहीं मिलने पर माओवादियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के दस वाहनों को फूंका

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/09/2018 - 12:28

Giridih : भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने गिरिडीह के पीरटांड़ थाना क्षेत्र में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की साईट पर हमला करके 10 वाहनों को फूंक दिया. बताया जाता है कि लेवी नहीं मिलने के कारण नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक पीरटांड़ थाना क्षेत्र के चिरकी-पलमा रोड निर्माण का काम चल रहा है. रोड निर्माण का कार्य गणेश यादव कंट्रक्शन कंपनी करा रही है. कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक से पहले माओवादियों ने लेवी की मांग की थी. जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो माओवादियों ने कंपनी के पोकलेनटैंकरडंफर, ट्रैक्टर सहित 10 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. ये घटना पीरटांड़ चिरकी के आगे बांध के पास की है. 

घटना के बाद इलाके में खौफ का माहौल है. घटना से निर्माण कंपनी में कार्य कर रहे मजदूरों और बाकी कर्मचारी खौफजदा है. जबकि कंपनी के मालिक ने भी घटना पर अफसोस जताया है.  घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में शामिल नक्सलियों को घेरने की रणनीति पर काम किया जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें - पूर्व नक्सली अरविंद जी की पत्नी समेत अन्य नक्सलियों की 1.43 करोड़ नकद, 20 एकड़ जमीन व दो मकान जब्त

 बालूमाथ में उग्रवादियों ने किया था तीन ट्रकों को आग के हवाले

vghf
जला हुआ ट्रक

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीते 6 मई की रात चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र स्थित सीसीएल के मगध एरिया के कुण्डी कोलियरी में भी उग्रवादियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया था. कोयला लदे तीन ट्रक जो  बालूमाथ जा रहे थे, उसे माओवादियों ने देर रात आग के हवाले कर दिया था. इस घटना के बारे में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था कि तीनों ट्रक धू-धूकर जल रहा था. वहीं जो सूचना आयी थी, उसके मुताबिक उग्रवादियों ने मौके पर गोलियां भी चलायी थी. घटना बालूमाथ थाना क्षेत्र के चमातु ग्राम के पास हुई थी.   

इसे भी पढ़ें - झारखंड राज्य में अल्पसंख्यक विकास राम भरोसे: चार वर्ष से वक्फ बोर्ड बिना अध्यक्ष, हज कमेटी का 06 माह बाद भी पुनर्गठन नहींं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

na