गोमिया उपचुनाव : बीजेपी प्रवक्ता ने गिनाई उपलब्धियां, कहा, रघुवर सरकार ने गोमिया प्रखंड में खींची है विकास की लकीर

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 05/12/2018 - 17:57

Bokaro : गोमिया उपचुनाव में बीजेपी ने अपनी ताकत झोंक दी है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने रघुवर सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा है कि गोमिया विधानसभा चुनाव में भाजपा विकास के मुद्दे पर जनता के बीच जा रही है. सिर्फ गोमिया प्रखंड में 189.58 करोड़ रुपए की लागत से पथ निर्माण किया गया है. 15.39 करोड़ रुपए की लागत से सांस्कृतिक भवन, सामुदायिक भवन, विवाह मंडप, स्टेडियम, आदि का निर्माण किया गया है. 120.85 करोड़ रुपए सिंचाई और पेयजल पर खर्च हुए हैं. 8620 परिवारों में गैस सिलेंडर के साथ चूल्हा मुफ्त वितरित किया गया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4017 आवास दिए गए हैं, वहीं 6817 लाभुकों को आवास देने की प्रक्रिया जारी है. भाजपा प्रवक्ता ने सरकार द्वारा किये गए कार्यों की फेहरिस्त गिनाते हुए अगे कहा कि जुलाई तक गोमिया के हर घर में शौचालय होगा. मनरेगा के तहत 8767 लोगों को काम मिल चुका है. मनरेगा के तहत 37.87 करोड़ की राशि खर्च हुई है. 379 स्ट्रीट लाइट लगाई जा चुकी है. 14102 बहनों को सखी मंडलों के जरिए रोजगार से जोड़ा जा चुका है. 230 ट्रांसफॉर्मर लगाए जा चुके हैं. सारम और ललपनिया में नए विद्युत शक्ति उप केंद्र बनाए गए हैं. गोमिया में 22000 से ज्यादा घरों तक बिजली पहुंचा दी गई है.

इसे भी पढ़ें- शिक्षा विभाग टैब घोटाला : 56 करोड़ के टैब फांक रहे धूल, 41 हजार शिक्षकों को बांटना था, बंटा एक भी नहीं (1) 

माधव लाल सिंह के समर्थन में वोट की अपील

गोमिया उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनता से वोट देने की अपील करते हुए प्रतुल शाहदेव ने रघुवर राज के कामकाज का जमकर हिसाब देते हुए गोमिया में रघुवर सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों को भी गिनवाया. वहीं उन्होंने चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को बेहतरीन कैंडिडेट बताते हुए कहा कि माधव लाल सिंह अन्य सभी उम्मीदवारों पर भारी पड़ रहे हैं. उन्होंने लोगों से माधव लाल सिंह को जीत दिलाने की अपील की.

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव में राहुल गांधी का चलेगा सिक्काः धीरज साहू   

केंद्र और राज्य सरकार के कार्यों के आधार पर मांगेंगें वोट : माधव लाल सिंह

गोमिया उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी माधवलाल सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और झारखंड की रघुवर सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के आधार पर जनता के बीच जाएंगे और वोट मांगेंगे. उन्होंने सूबे में चल रहे विकास कार्यों को लेकर रघुवर सरकार को साधुवाद भी दिया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na