हजारीबाग : बच्चा सड़क पर गिरा तो वृद्ध महिला को डायन करार कर बेरहमी से पीटा

Submitted by NEWSWING on Sun, 01/07/2018 - 12:26

Hazaribagh : एक ओर जहां भारत सरकार गांव को डिजिटल इंडिया से जोड़ने में लगी है, वहीं दूसरी तरफ लोगों का अंधविश्वास पर से भरोसा कम होता नहीं दिख रहा है. अंधविश्वास का ऐसा ही एक मामला हजारीबाग के टंडवा प्रखंड में सामने आया है. यहां एक वृद्ध महिला को डायन करार देकर बुरी तरह पीटा गया है. जानकारी के अनुसार पदमपुर गांव के कसियाडीह टोला निवासी प्रदीप रजक की 55 वर्षीय पत्नी इनकार देवी पर डायन होने का आरोप लगा कर संबंधियों ने ही उनकी पिटाई कर दी. पिटाई से वृद्ध महिला बुरी तरह घायल हो गयी.

इसे भी पढ़ें - चारा घोटालाः जब वकीलों ने की सजा में नरमी की अपील, तब कोर्ट ने कहाः बहादुरी या वीरता का कोई पुरस्कार या सर्टिफिकेट है तो जमा करें

इसे भी पढ़ेंः कैसे मैंने लालू प्रसाद यादव और चारा घोटाले का पर्दाफाश किया : अमित खरे

शिकायत लेकर थाने पहुंची पीड़िता

मामले को लेकर पीड़ित महिला ने टंडवा थाना में शिकायत दर्ज करवाया है. साथ ही पुलिस से न्याय की गुहार लगायी है. पीड़िता ने पुलिस को दिये आवेदन में कहा कि केदार रजक और उनके पिता बैधनाथ रजक ने उनकी पिटाई बस इसलिए कर दी क्योंकि उनका बच्चा स्कूल जाने के क्रम में रास्ते पर गिर पड़ा. बच्चे के परिजनों का कहना था कि इनकार देवी ने भूत भेज कर बच्चे को रास्ते में गिरा दिया. आवेदन में आगे पीड़िता ने लिखा है कि बचाव करने आये उनके पति की भी संबंधियों ने पिटाई कर दी और उनके घर में ताला जड़ दिया.  

इसे भी पढ़ें - खतरनाक गैस चैंबर की तरह बनती जा रही रांची, किसकी भूल से जहरीली हो रही है राजधानी की आबोहवा (सुनिये क्या कहते हैं भूवैज्ञानिक नीतीश प्रियदर्शी)

इसे भी पढ़ें - 6630 टीडीएस वाले जहरीले पानी का इस्‍तेमाल करते हैं रांची के 200 परिवार

पीड़िता के पति पहले से एक पैर से हैं लाचार

टंडवा पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लिया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भरोसा पीड़ित परिवार को दिया. चंडवा थाना के पीटर किंडो ने बताया कि इस अंधविश्वास के उतपन्न विवाद को जल्द निपटाया जायेगा. बता दें कि इनकार देवी के पति कुछ दिन पहले एक दुर्घटना का शिकार हो गये थे. जिसमें उनके एक पैर में काफी चोट आयी थी. फिलहाल वो अपने एक पैर से पूरी तरह से लाचार हैं. वहीं इस घटना से दोनों पति-पत्नी काफी दुखी भी है.

lachar pati

इसे भी पढ़ेंः जिस राज्य में लोग भूख से मरते हैं, वहीं के गोदाम में सड़ जाता है 1098 क्विंटल अनाज (देखें वीडियो)

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

City List of Jharkhand
loading...
Loading...