हजारीबाग: दो बोरा प्रतिबंधित मांस के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

Submitted by NEWSWING on Fri, 01/05/2018 - 12:44

Hazaribagh: हजारीबाग में प्रतिबंधित मांस की अवैध तस्करी करनेवाले आरोपियों को इचाक प्रखंड के विश्व हिंदू परिषद ईकाई के लोगों ने रंगेहाथों पकड़ा. गौरतलब है कि यहां धड़ल्ले से प्रतिबंधित मांस की अवैध तस्करी जारी थी. सूचना के अनुसार आला अफसरों को भी इस बात की जानकारी थी बावजूद इसके तस्कर अवैध मांस की तस्करी खुल्लमखुला कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें: झारखंड में भी किसान बेहाल, आत्महत्या करने की प्रवृति हो रही हावी

विश्व हिन्दू परिषद इकाई को मिली प्रतिबंधित मांस तस्करों की सूचना

आज ऐसी ही तस्करी की सूचना इचाक प्रखंड के विश्व हिन्दू परिषद इकाई को मिली. दिन के करीब 10 बजे एक टेम्पो गाड़ी में मो महफूज और उसके सहयोगियों द्वारा दो बोरा प्रतिबंधित मांस लेकर आने की खबर थी. इस सूचना के मिलते ही विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष अभिषेक कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता एक साथ इचाक मुख्य बाजार पहुंचे और प्रतिबंधित मांस समेत गांडी और उसपर सवार लोगों को पकड़ लिया. प्रतिबंधित मांस देख कार्यकर्ताओं का खुद पर काबू नहीं रहा और सबने मिलकर तस्करों की धुनाई कर दी. गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

इसे भी पढ़ें:अरविंद जी के दस्ते से मुठभेड़ किया जेजेएमपी ने, मेडल लिया पुलिस वालों ने ! (देखें वीडियो)

तस्करों को स्थानीय थाना प्रभारी के हवाले किया

तस्करों को पकड़ने के बाद कार्यकर्ताओं ने स्थानीय थाना प्रभारी सुरेश राम को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद थाना प्रभारी घटना स्थल पर पहुंचे और तस्करों को गाड़ी समेत अपनी गिरफत में ले लिया. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने तस्करों के खिलाफ क़ानूनी करवाई की मांग की. प्रतिबंधित मांस तस्करों के खिलाफ विरोध जताते हुए कार्यकर्ताओं ने कड़ी कार्रवाई न होने पर इचाक बाजार बंद करने का भी आवाहन किया. मौके पर विश्व हिन्दू परिषद के आशीष सोनी, पवन पांडेय, बबलू राम, भोला भगत, मुकेश कुमार, सूरज कुमार, रितेश सिन्हा, देवन्त सिन्हा, जितेंद्र केशरी समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.

[11:45 AM, 1/2/2018] Manjusha News Wing:

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...