रेडक्रॉस सोसाईटी के स्वास्थ्य शिविर में  हुई 309 लोगों की सेहत की जांच

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 04/03/2018 - 20:33

Simdega : भारतीय रेडक्रॉस सोसाईटी  जिला इकाई द्वारा सिमडेगा के पाकरटांड़ प्रखंड के क्रुशकेला पंचायत अंतर्गत लयलोंगा ग्राम में नि:शुल्क चिकित्सा सह दवा वितरण शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें डॉक्टर पीएस लिंडा, डॉक्टर अनिल कुमार, डॉक्टर  सुषमा प्रभा एवं नेत्र सहायक पंकज कुमार द्वारा संयुक्त रूप से 309 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई.  जांच के बाद सोसाइटी के की ओर से निःशुल्क दवा भी वितरित की गयी. जांच के क्रम में 10 मरीज मोतियाबिंद से ग्रस्त पाये गये, जिन्हें सोसाईटी द्वारा आयोजित होने वाले आगामी मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर में आकर ऑपरेशन करा लेने की सलाह दी गयी. वहीं अन्य लोगों को भी जांच के बाद आवश्यकतानुसार दवा दी गई, साथ ही इलाज से संबंधित अन्य सुझाव भी दिये गए. गौरतलब है कि यह गांव जिले के पिछड़े इलाकों में शुमार है, जहां बुनियादी सुविधाओं सहित स्वास्थ्य सेवाओं का भी अभाव है.

इसे भी देखें- झारखंड में 7 अप्रैल को रोटा वायरस टीका होगा लांच, शिशु मृत्‍युदर में 10 प्रतिशत आयेगी कमी

उदास चेहरों पर मुस्कान लाने की कोशिश

शिविर को सफल बनाने में सोसाईटी के सचिव मोहन सिंह के साथ नरेश अग्रवाल, खुबैब शाहिद, प्रेम गिरी, सपन साहा, जुबेर आलम, नयमन किंडज्ञे, राहुल अग्रवाल, मितेश सिंहशंभू सिंह, विजय पाढ़ी, विद्यालय प्रधानाध्यापक प्रदीप बड़ाईक, शिक्षक जवाहर  एवं क्रुशकेला पंचायत की मुखिया  अनिमा सोरेंग इत्यादि का सराहनीय योगदान रहा. स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से उन अभावग्रस्त ग्रामीणों के चेहरों पर मुस्कान लाने की कोशिश की गई, जो किसी न किसी रोग से पीड़ित थे, और जिन्हें इलाज की जरूरत थी.

इसे भी देखें- पलामू में 35 विद्यालयों का विलय, विरोध में मुखर हुई पारा शिक्षकों की आवाज

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...