झारखंड और बिहार से कर संग्रह में 19 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 01/13/2018 - 10:43

Jamshedpur : बिहार और झारखंड के आयकर विभाग को चालू वित्त वर्ष में कर संग्रह में 19 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है. विभाग को करीब 3.25 लाख नए आयकरदाताओं को कर के दायरे में लाने में सफलता मिली है. आलोच्य वित्त वर्ष के लिए 13,200 करोड़ रुपये के कर संग्रह के लक्ष्य पर विभाग पहले ही 7,075 करोड़ रुपये का कर संग्रह कर चुका है. प्रधान मुख्य आयुक्त आयकर बिहार और झारखंड क्षेत्र के. सी. घुमारिया ने कहा कि इस लक्ष्य को अगले ढाई माह में हासिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- क्या अफसरों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को बकोरिया कांड के दोषियों की कतार में खड़ा कर दिया !

झारखंड और बिहार में करदाताओं की संख्या 15 लाख 

घुमारिया ने कहा कि विभाग ने चालू वित्त वर्ष में 3.25 लाख नए आयकर दाता जोड़े हैं. लक्ष्य 5.2 लाख लोग जोड़ने का है. घुमारिया के साथ इस मौके पर आयकर मुख्य आयुक्त झारखंड क्षेत्र वी. महालिंगम भी मौजूद थे. घुमारिया ने कहा कि विभाग लोगों को ईमानदारी से कर अदा करने का भरोसा दिला रहा है. उन्होंने विश्वास जताया कि शेष नए करदाताओं को वित्त वर्ष की बची अवधि में दायरे में लाने में सफलता मिलेगी. फिलहाल बिहार और झारखंड में करदाताओं की संख्या 15 लाख है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...