भारत का शीर्ष स्थान हुआ मजबूत , अफगान टीम भी 10वें स्थान पर पहुंची

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 02/14/2018 - 13:52

Dubai : भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत किया तो वहीं अफगानिस्तान की टीम 10वें स्थान पर पहुंच गयी. भारत ने मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में दक्षिण अफ्रीका को 73 रन से मात देकर छह मैचों की सीरीज में 4-1 से अजेय बढ़त बना ली. इससे टीम ने तालिका में अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर लिया. आईसीसी ने बयान में कहा कि अगर दक्षिण अफ्रीका सेंचुरियन में छठा और अंतिम वनडे जीत भी जाये तो भारत 121 अंक से अपने पहले नंबर पर कायम रहेगा जबकि दक्षिण अफ्रीका 119 अंक से समापन करेगा.

इसे भी पढ़ें- भारत ने पांचवां वनडे 73 रन से जीतकर दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास

स्थान को कायम रखने के लिये 19 फरवरी को अफगानिस्तान को जीतनी होगी सीरीज

वहीं अफगानिस्तान की टीम मंगलवार को शारजाह में तीसरा वनडे जीतकर जिम्बाब्वे से आगे 10वें स्थान पर पहुंच गयी. इस स्थान पर बरकरार रखने के लिये अफगानिस्तान को 19 फरवरी को समाप्त होने वाली सीरीज जीतनी होगी. भारत ने छह मैचों की सीरीज में शुरूआत दूसरे स्थान से की थी, तब उसें 119 अंक थे और वह दक्षिण अफ्रीका से दो अंक पीछे थी. लेकिन सीरीज में 4-1 की बढ़त बनाने के बाद भारत के 122 अंक हो गये हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के अंक घटकर 118 हो गये.

इसे भी पढ़ें- भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया

नतीजे ने वनडे सीरीज को और भी दिलचस्प बना दिया है

अगर भारत 5-1 से सीरीज जीतता है तो उसके 123 अंक हो जायेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका के 117 अंक रहेंगे. मंगलवार के नतीजे ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच आगामी पांच मैचों की वनडे सीरीज को भी दिलचस्प बना दिया है. शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच मुकाबले का परिणाम जो भी हो, अगर इंग्लैंड न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी पांच मैच जीत जाता है तो इयोन मोर्गन की टीम दूसरा स्थान हासिल कर लेगी जबकि दक्षिका अफ्रीका तीसरे स्थान पर खिसक जायेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)