अफगानिस्तान में 7 भारतीय मजदूर अगवा, 4 झारखंड के रहनेवाले

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/09/2018 - 09:31

Giridih: एकबार फिर विदेश में भारतीयों नागरिकों पर संकट के बादल छाये है. पिछले दिनों इराक में कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के हाथों मारे गए भारतीय नागरिकों के शव स्वदेश आए अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि,  अफगानिस्तान में एक बार फिर से भारतीय मजदूरों के अपहरण की खबर है. 6 मई रविवार को जिन 7 मजदूरों को अगवा किया गया है, उनमें से 4 मजदूर झारखंड के हैं. इनमें गिरिडीह के बगोदर के तीन मजदूर हैं, जबकि चौथा हजारीबाग के टाटीझरिया का रहनेवाला है. वही बाकी के तीन मजदूरों में एक बिहार और दो केरल के बताये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:माधव लाल सिंह के नोमिनेशन में बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत, जेएमएम की बबीता देवी ने किया मुहूर्त वाला नामांकन

अगवा मजदूरों में बगोदर के घाघरा निवासी प्रकाश महतो व प्रसादी महतो, महुरी के हुलास महतो और टाटीझरिया के बेडम के काली महतो हैं. परिजनों को मंगलवार को इनके अपहरण की जानकारी मिली है. जिसके बाद से सभी का रो-रोकर बुरा हाल है.  बता दें कि रविवार को अफगानिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने सात भारतीयों को अगवा कर लिया है. ये सभी प्राइवेट कंपनी केइसी में काम करते हैं. अफगानिस्तान में रह रहे बगोदर के गोरहर निवासी किशुन महतो ने इसकी सूचना दी है. लेकिन अपहृतों को कहां रखा गया है, इसकी जानकारी अब तक नही मिल पाई है. 

बिहार और केरल के मजदूर भी अगवा
4 झारखण्ड के मजदूरों के अलावा अपहरण वाली सूची में एक मंटू सिंह (बिहार), राजन कौशिक मुरलीधरन और एक अन्य केरल का रहने वाला बताया जा रहा है.

 रविवार को हुई आखिरी बार बात

अगवा मजदूर प्रसादी महतो के परिजनों ने बताया कि उनकी आखिरी बार बात रविवार को हुई थी. उसके बाद से संपर्क नहीं हो पाया है. पड़ोसियों ने अपहरण की जानकारी मिली. खबर है कि रविवार को ही आतंकियों ने बाग-ए-शामल गांव से अपहरण किया. बघलान के गर्वनर के खुद इस बात की पुष्टि की है.

निजी कंपनी में करते थे काम
आधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि सभी मजदूर अफगानिस्तान स्थित भारतीय कंपनी आरपीजी ग्रुप की कंपनी केईसी के कर्मचारी हैं. ये बिजली सब स्टेशन में टावर लगाने का काम करते हैं. सभी मजदूर 4 साल पहले केईसी कंपनी में काम करने के लिए अफगानिस्तान गए थे. 
इधर मजदूरों के अपहरण की सूचना मिलने के बाद स्थानीय विधायक नागेंद्र महतो ने कहा कि सभी की सकुशल वापसी के लिए विदेश मंत्रालय से संपर्क किया जा रहा है.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

na