झामुमो का दावा : रांची नगर निगम से भाजपा हो जायेगी साफ, सरकार पर प्रशासन और आयोग के दुरुपयोग का लगाया आरोप

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 04/16/2018 - 19:56

Ranchi : झारखंड मुक्ति मोर्चा ने नगर निकाय चुनाव की वोटिंग समाप्त होने के बाद अपने उम्मीदवारों की जीत का भरोसा जताया है. जेएमएम ने कहा कि झारखंड में सपन्न हुए नगर निकाय चुनाव का परिणाम पार्टी के पक्ष में आयेगा. पार्टी ने बहुत ही सकारात्मक ढंग चुनाव लड़ा है और हमारे कार्यकार्ताओं ने जनता सीधा संवाद कर उनकी समास्या जानी है. पूरे राज्य में झामुमो को जनता का आशीर्वाद मिला है और हमें आशा है कि इस बार पार्टी का परचम लहराएगा. चुनाव संपन्न होने के बाद झामुमो महासिचव सुप्रियो भट्राचार्य ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि रांची नगर निगम चुनाव की दोनो सीट पर हुए मतदान यानी मेयर डिप्टी मेयर में भाजपा प्रत्याशी की हार हो रही है. साथ ही दावा किया है कि रांची नगर निगम से भाजपा पूरी तरह से साफ हो जाएगी.

इसे भी देखें- राज्य के 65.15 फीसदी लोगों ने निकाय चुनाव में किया अपने मतों का इस्तेमाल, रांची में 49.3 फीसदी वोटिंग

तंत्र के दुरुपयोग का आरोप

झामुमो नेता सुप्रियो भट्राचार्य ने नगर निकाय चुनाव में सरकार पर प्रशासन और राज्य निर्वाचन आयोग के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पार्टी को पहले से ही आशंका थी कि निर्वाचन आयोग निपष्क्ष चुनाव नहीं करा पायेगा, क्योंकि उसके ऊपर सरकार का काफी दबाव था. उन्होंने कहा कि प्रशासन और आयोग के दुरुपयोग का ही परिणाम है कि कापाली नगर परिषद् में झामुमो का चुनाव चिन्ह चेंज कर दिया गया. हजारों वोटरों का नाम हटा दिया गया.

इसे भी देखें- निकाय चुनाव : जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न, गढ़वा में 67 व नगर उंटारी में 68 प्रतिशत मतदान

परिसीमन की वजह से कम हुआ मतदान

सुप्रियो भट्राचार्य ने कहा कि रांची नगर निगम चुनाव में परिसीमन की कारण वोट प्रतिशत नहीं बढ़ पाया. नये परिसीमन ने से लोगों को अपना बूथ खोजने में काफी परिशानी हुई. इसी वजह से घर से लोग बाहर नहीं निकल पाए. उन्होंने कहा कि नये परिसीमन ने परिवार के ही रिश्ते को बदल डाला और एक घर में रहने वाले तीन व्यक्तियों को अलग-अलग वार्ड में डाल दिया गया. नये परिसीमन को लेकर जब लोगों ने शिकायत की तो उसे नजरअंदाज कर दिया गया.    

 न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
loading...
Loading...